Monday, January 18, 2021
More
    Home International सिंगापुर के साथ वित्तीय सहयोग बढ़ाएगा चीन

    सिंगापुर के साथ वित्तीय सहयोग बढ़ाएगा चीन

    चोंगकिंग, 24 नवंबर (आईएएनएस)। चीन वित्तीय कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने के लिए सिंगापुर के साथ सहयोग को मजबूत करेगा। चीनी अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

    न्यूज एजेंसी सिन्हुआ की मंगलवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार, पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना (पीबीओसी) के वाइस गवर्नर चेन युलु ने दक्षिण-पश्चिम चीन की चोंगकिंग नगरपालिका में आयोजित चीन-सिंगापुर (चोंगकिंग) कनेक्टिविटी इनीशिएटिव फाइनेंशियल समिट 2020 के दौरान यह टिप्पणी की।

    चेन ने कहा, चीन-सिंगापुर रणनीतिक संपर्क पहल के एक महत्वपूर्ण हिस्से के रूप में, दोनों देशों के बीच वित्तीय सहयोग ने पश्चिम चीन के विकास को बढ़ावा देने और चीन एवं सिंगापुर के साथ-साथ अन्य आसियान देशों के बीच आर्थिक और वित्तीय सहयोग का विस्तार करने में एक अनूठी और महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

    उन्होंने कहा कि पीबीओसी सिंगापुर के मौद्रिक प्राधिकरण एवं देश के केंद्रीय बैंक के साथ समन्वय करेगा और दोनों पक्षों के वित्तीय संस्थानों के बीच प्रभावी सहयोग के लिए बेहतर स्थिति बनाएगा। इसके साथ ही यह वित्तीय बाजारों की कनेक्टिविटी को भी बढ़ाएगा।

    चीन के बैंकिंग और बीमा नियामक आयोग के उपाध्यक्ष हुआंग होंग ने प्रतिबद्धता जाहिर की है कि आयोग बैंकिंग और बीमा उद्योग को खोलना जारी रखेगा और चुनौतियों के बीच दोनों देशों के उभरते हुए अवसरों को भुनाने के लिए गहराई से सहयोग को बढ़ावा देगा।

    हुआंग ने कहा कि चीन ने जोखिम प्रबंधन, पेंशन प्रबंधन, उपभोक्ता वित्त, धन प्रबंधन और स्वास्थ्य बीमा में विशेषज्ञता रखने वाले विदेशी संस्थानों का स्वागत करता है।

    एकेके/एसजीके



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments