Friday, January 22, 2021
More
    Home International अफगानिस्तान में नाकाम किए गए 10 संभावित आईईडी हमले

    अफगानिस्तान में नाकाम किए गए 10 संभावित आईईडी हमले

    काबुल, 27 नवंबर (आईएएनएस)। अफगान नेशनल आर्मी (एएनए) ने देशभर में करीब 10 संभावित इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) विस्फोटों को नाकाम कर दिया है। यह खुलासा रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को एक बयान में किया।

    खामा प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, बयान में कहा गया कि, आईईडी को तालिबान विद्रोहियों द्वारा सार्वजनिक सड़कों पर लगाया गया था, जिन्हें कंधार, जाबुल और उर्जगन प्रांतों में चलाए गए अभियानों के दौरान खोजा गया।

    एमओडी ने एक ट्वीट में कहा, तालिबान द्वारा कंधार, जाबुल और उर्जगन प्रांतों में सार्वजनिक सड़कों पर रखे गए दस आईईडी की खोज के बाद उसे कल (गुरुवार) डिफ्यूज किया गया।

    बयान में इस घटना के बारे में विस्तार से नहीं बताया गया, लेकिन राष्ट्रीय सेना ने कहा कि वे अपने कर्तव्यों और देशभक्ति के हिस्से के तौर पर लोगों को बचाने के लिए अपने जीवन को जोखिम में डालते हैं।

    ट्वीट में कहा गया, परिणामस्वरूप दस नागरिकों की जान बचाई गई।

    आगे कहा गया, एएनए अफगानों और उनकी संपत्तियों को बचाने और सुरक्षित रखने के लिए अपने जीवन को जोखिम में डालता है।

    तालिबान ने इस घटना पर फिलहाल कोई टिप्पणी नहीं की है।

    वहीं गुरुवार रात को कंधार प्रांत के पंजवे और झेरई जिलों में अफगान राष्ट्रीय रक्षा और सुरक्षा बलों (एएनडीएसएफ) के साथ गोलीबारी के दौरान करीब 11 तालिबान मारे गए और 15 अन्य घायल हो गए।

    एमओडी ने एक अलग ट्वीट में पुष्टि की, कल रात कंधार प्रांत के पंजवे और झेरई जिलों में एएनडीएसएफ के ठिकानों पर हमला करने के बाद 11 तालिबान मारे गए और 15 अन्य घायल हो गए।

    एमएनएस-एसकेपी



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments