30.1 C
New Delhi
Tuesday, August 3, 2021

IND Vs AUS 1st ONE DAY: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया की खराब शुरुआत, पहले वनडे में कंगारुओं ने 66 रन से मात दी

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

डिजिटल डेस्क, सिडनी। 289 दिन बाद वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने उतरी टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खराब शुरुआत रही। शुक्रवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेले गए पहले वनडे मैच में कंगारुओं ने कोहली की टोली को 66 रनों से करारी शिकस्त दी। टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत के सामने 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 375 रन का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में भारतीय टीम 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 308 रन ही बना सकी। इससे पहले टीम इंडिया ने 11 फरवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ माउंट माउनगुई वनडे 5 विकेट से हारा था। भारत की यह लगातार चौथी हार है। इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

भारत के लिए हार्दिक पांड्या ने सबसे ज्यादा 90 रन बनाए। इस पारी में पांड्या ने 76 गेंदों का सामना किया और सात चौकों के अलावा चार छक्के मारे। शिखर धवन ने 86 गेंदों पर 74 रन बनाए। धवन की पारी में 10 चौके शामिल रहे। यह धवन की वनडे में 30वीं और पंड्या की 5वीं फिफ्टी रही।

टीम इंडिया ने 48 रन बनाने में गंवाए 4 विकेट 
भारतीय टीम को शिखर धवन और मयंक अग्रवाल ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच 53 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई। इसके बाद टीम ने अगले 48 रन बनाने में 4 विकेट गंवा दिए। मिडिल ऑर्डर पूरी तरह फ्लॉप रहा। फिर धवन ने हार्दिक पंड्या के साथ 5वें विकेट के लिए 128 रन की पार्टनरशिप कर पारी को संभाला, लेकिन जीत नहीं दिला सके।

जम्पा ने 4 विकेट लेकर भारतीय टीम ढहाई
स्पिनर एडम जम्पा ने 4 विकेट लिए। उन्होंने रविंद्र जडेजा (25), हार्दिक पंड्या और शिखर धवन को मिचेल स्टार्क के हाथों कैच आउट कराया। इससे पहले लोकेश राहुल 12 रन बनाकर आउट हुए। जम्पा की बॉल पर उनका कैच स्टीव स्मिथ ने लिया।

हेजलवुड ने भारत को शुरुआती 3 झटके दिए
भारत को शुरुआती तीनों झटके जोश हेजलवुड ने दिए। श्रेयस अय्यर (2) हेजलवुड की बॉल पर विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों कैच आउट हुए। हेजलवुड ने कप्तान कोहली (21) को मार्कस स्टोइनिस के हाथों कैच आउट कराया। इससे पहले मयंक (22) को ग्लेन मैक्सवेल के हाथों कैच आउट कराया।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर बनाया
इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट गंवाकर 374 रन बनाए। यह भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले पिछले साल मोहाली में ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट पर 359 रन बनाए थे। ओपनर फिंच और डेविड वॉर्नर ने 156 रन की पार्टनरशिप कर मजबूत शुरुआत दी। फिंच ने 124 बॉल पर 114 और वॉर्नर ने 76 बॉल पर 69 रन की पारी खेली। फिंच के वनडे करियर का यह 17वां और भारत के खिलाफ चौथा शतक रहा।

स्मिथ का 62 बॉल पर शतक
वॉर्नर को मोहम्मद शमी ने विकेटकीपर लोकेश राहुल के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद फिंच ने स्टीव स्मिथ के साथ दूसरे विकेट के लिए 108 रन की पार्टनरशिप कर पारी को आगे बढ़ाया। स्मिथ ने 62 बॉल पर वनडे का अपना 10वां शतक जड़ा। उन्होंने 65 बॉल पर 105 रन की पारी खेली। इसी बीच जसप्रीत बुमराह ने फिंच को विकेटकीपर लोकेश राहुल के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा।



Source link

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here