Saturday, January 16, 2021
More
    Home Politics जम्मू-कश्मीरः 370 हटाने के बाद पहली बार जिला विकास परिषद की 43...

    जम्मू-कश्मीरः 370 हटाने के बाद पहली बार जिला विकास परिषद की 43 सीटों पर मतदान आज, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

    डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाने के बाद पहली बार होने जा रहे जिला विकास परिषद चुनाव (District Development Council elections) के पहले चरण की 43 सीटों पर आज मतदान होंगे। ऐसे में राज्य में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। राज्य चुनाव आयुक्त केके शर्मा ने बताया कि जिला विकास परिषद के चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से करवाने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस, आर्म्ड पुलिस, सीआरपीएफ के अलावा देश के विभिन्न हिस्सों से पुलिस बल की 165 अतिरिक्त कंपनियों की तैनाती मतदान केंद्रों व इसके आसपास के अलावा उम्मीदवारों को सुरक्षा मुहैया करवाई गई है। डीजीपी दिलबाग सिंह के अलावा जम्मू व कश्मीर संभागों के पुलिस महानिरीक्षक व जिला स्तर पर एसएसपी सुरक्षा ग्रिड की निगरानी कर रहे हैं। 

    बता दें कि सुबह सात से दोपहर दो बजे तक डीडीसी की 43 सीटों पर मतदान होगा। इन सीटों में 17 सीटें जम्मू संभाग व 26 सीटें कश्मीर संभाग में हैं। 

    मतदान केंद्रों के आसपास ड्रोन से की जाएगी निगरानी
    शुक्रवार को सुरक्षा बंदोबस्त की समीक्षा के लिए उच्च स्तरीय बैठक में पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि पाकिस्तान की हर साजिश नाकाम की जाएगी। सीमा पार से लगातार प्रदेश की शांति में खलल डालने की लगातार कोशिश की जा रही है। सुरक्षा बलों को दूरदराज इलाकों में तैनाती के लिए हवाई सेवाएं भी इस्तेमाल की जा रही हैं। सीमा पार से किसी भी नापाक कोशिश को नेस्तनाबूद करने के लिए सेना तैनात है, जबकि मतदान केंद्रों के आसपास ड्रोन से निगरानी की जाएगी। 

    नफरी और स्पेशल रिस्पॉन्स टीमें भी रहेंगी तैनात 
    जम्मू के एसएसपी श्रीधर पाटिल ने बताया कि संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर हालात पर काबू पाने के लिए नफरी और स्पेशल रिस्पॉन्स टीमें भी तैनात की गई हैं। शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव करवाएं जाएंगे। भारत-पाकिस्तान सीमा के साथ लगते पोलिंग बूथों पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। यहां पर हर समय हालात संभालने के लिए एक-एक नफरी तैनात रहेगी। साथ ही सीमा पर भी पहरा सख्त कर दिया गया है। 

    पाक गोलाबारी का जवाब देने के लिए सैनिक तैयार
    पाकिस्तानी गोलाबारी का जवाब देने के लिए भारतीय फौज को तैयार रहने के आदेश दिए गए हैं। सीमावर्ती इलाकों में आने वाले संवेदनशील और अतिसंवेदनशील पोलिंग बूथों में कड़ी सुरक्षा में चुनाव होंगे। पोलिंग बूथों पर पुलिस और सुरक्षा बलों के 50 से 60 जवान तैनात किए जाएंगे।  



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments