Tuesday, January 19, 2021
More
    Home National डीडीसी चुनाव के लिए जम्मू-कश्मीर में मतदान शुरू

    डीडीसी चुनाव के लिए जम्मू-कश्मीर में मतदान शुरू

    श्रीनगर, 28 नवंबर (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव के पहले चरण के लिए शनिवार को कड़ी सुरक्षा और कड़ाके की ठंड के बीच मतदान शुरू हो गया है। दक्षिण कश्मीर के क्रेरवा इलाके में मतदान के लिए खासी भीड़ देखी गई है।

    श्रीनगर के बाहरी इलाके फकीर गुजरी में 95 साल के लेथा कोहली भी मतदान करने पहुंचे, जिन्होंने पिछले कई चुनावों में मतदान किया है। कोहली ने कहा, ये चुनाव हमारे क्षेत्र में गरीबी को खत्म करने में मदद करेंगे और हमारे क्षेत्र में अधिक सड़कें बन सकेंगी।

    कुछ स्थानों पर मतदान धीमा रहा, लेकिन शोपियां जिले के क्रेरवा जैसी जगहों पर मतदान केन्द्रों के बाहर लोगों की भारी भीड़ देखी गई। एक मतदाता ने कहा, शोपियां जिले में क्रेरवा एक बहुत ही पिछड़ा इलाका है, हम अपने क्षेत्र के विकास के लिए मतदान करने आए हैं।

    मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ और दोपहर 2 बजे तक जारी रहेगा। डीडीसी के चुनाव पांच चरणों में हो रहे हैं। पहले चरण में 43 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए कुल 296 उम्मीदवार मैदान में हैं, इसमें कश्मीर से 172 और जम्मू से 124 हैं।

    अनुच्छेद 370 हटने के बाद केंद्र ने जम्मू-कश्मीर पंचायत राज अधिनियम -1989 में संशोधन किया और केंद्र शासित प्रदेश में जिला विकास परिषद चुनाव के लिए मार्ग प्रशस्त किया।

    एसडीजे/वीएवी



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments