Tuesday, January 19, 2021
More
    Home National राजनीति: राहुल गांधी का PM मोदी पर निशाना, बोले- अहंकार ने जवान...

    राजनीति: राहुल गांधी का PM मोदी पर निशाना, बोले- अहंकार ने जवान को किसान के सामने खड़ा कर दिया

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब-हरियाणा से लेकर दिल्ली तक किसान आंदोलन उग्र होता जा रहा है। मोदी सरकार के कृषि कानून के खिलाफ पंजाब-हरियाणा की किसान बड़ी तादाद में प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, विपक्ष भी दल किसानों के इस आंदोलन की आड़ में सत्ता पक्ष को घेरने की कोशिश कर रहे हैं।

    कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी ने किसान आंदोलन को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “बड़ी ही दुखद फ़ोटो है। हमारा नारा तो ‘जय जवान जय किसान’ का था लेकिन आज PM मोदी के अहंकार ने जवान को किसान के ख़िलाफ़ खड़ा कर दिया। यह बहुत ख़तरनाक है।”

    वहीं, प्रियंका गांधी ने भी मोदी सरकार को लेकर कहा, बीजेपी सरकार खरबपति मित्रों के लिए कालीन बिछाती है लेकिन अगर किसान दिल्ली आ रहा है तो उसके रास्ते खोद दिए जा रहे हैं। दिल्ली किसानों के खिलाफ कानून बनाए वह ठीक, मगर सरकार को अपनी बात सुनाने किसान दिल्ली आए तो वह गलत?

    कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने टिकरी और सिंघु बॉर्डर पर अपना डेरा बनाया हुआ है। हालांकि पंजाब से दिल्ली आए किसानों को बुराड़ी के निरंकारी मैदान पर प्रदर्शन की अनुमति दी गई है। जहां उनके ठहरने और अन्य सुविधाओं की व्यवस्था की है। दिल्ली टिकरी और सिंघु बॉर्डर पर किसान अभी भी जमे हुए है। हालांकि कुछ किसान रात भर में मैदान में भी आ चुके हैं। 



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments