Wednesday, January 20, 2021
More
    Home National बिहार में हर हाल में हो अपराध नियंत्रण : नीतीश

    बिहार में हर हाल में हो अपराध नियंत्रण : नीतीश

    पटना, 28 नवंबर (आईएएनएस)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी नई पारी की शुरुआत करते ही राज्य में कानून-व्यवस्था में सुधार के लिए कड़ा रुख अपनाया है। कुमार ने शनिवार को विधि व्यवस्था को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की और हर हाल में अपराध पर नियंत्रण रखने की बात करते हुए कर्तव्य में शिथिलता बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

    मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ बैठक में स्पष्ट कहा कि हर हाल में अपराध पर नियंत्रण हो और कानून का सख्ती से पालन हो, जिससे अपराधियों में कानून का भय हो। मुख्यमंत्री ने कोताही बरतने वाले अधिकारियों एवं कर्मियों को चिह्न्ति कर उन पर सख्त कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया।

    उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी थाना क्षेत्रों में रात्रि गश्ती को और बढ़ाने की जरूरत है। सभी थानों में नियमित रूप से रात्रि गश्ती को सुनिश्चित की जाए तथा जहां भी इसकों लेकर शिथिलत बरती जाए, वहां के अधिकारियों पर तत्काल कार्रवाई की जाए।

    कुमार ने वरिष्ठ अधिकारियों को थानों में स्टेशनरी अैर अन्य सामग्री के लिए रिवाल्विंग फंड की व्यवस्था भी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने सभी थानों में आगंतुकों के लिए कक्ष की समुचित व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया।

    मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रत्येक थाने में महिलाओं के लिए महिला शौचालय एवं स्नानागार की भी व्यवस्था सुनिश्चित हो, इसके लिए भी कदम उठाए जाएं। सभी थानों में लैंडलाइन फोन की व्यवस्था करने तथा उसके नियमित रखरखाव करने भी निर्देश भी दिए।

    मुख्यमंत्री ने विशेष शाखा को और सुदृढ़ करने के निर्देश देते हुए कहा कि इससे सही सूचना और तेजी से प्राप्त होगी। उन्होंने खुफिया तंत्र को मजबूत करने पर बल दिया। उन्होंने साइबर अपराध पर भी नियंत्रण करने के लिए जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए।

    एमएनपी/एसजीके



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments