Monday, January 18, 2021
More
    Home International फिलिस्तीनियों के समर्थन में अंतर्राष्ट्रीय स्मृति समारोह पर चीन ने दी बधाई

    फिलिस्तीनियों के समर्थन में अंतर्राष्ट्रीय स्मृति समारोह पर चीन ने दी बधाई



    बीजिंग, 2 दिसम्बर (आईएएनएस)। 1 दिसम्बर को संयुक्त राष्ट्र ने फिलिस्तीनी जनता के समर्थन में अंतर्राष्ट्रीय दिवस के स्मृति समारोह का आयोजन किया। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने वीडियो संदेश के जरिए बधाई दी।

    बधाई में शी चिनफिंग ने कहा कि मध्य पूर्व में एक मूल समस्या के रूप में, फिलिस्तीन समस्या क्षेत्रीय शांति और स्थिरता, अंतर्राष्ट्रीय न्याय और मानव विवेक और नैतिकता से संबंधित है। फिलिस्तीन और इजरायल के बीच पड़ोसियों के रूप में शांतिपूर्ण सहअस्तित्व का अहसास करना न केवल फिलीस्तीनी और इजरायली लोगों का सपना है, बल्कि इस क्षेत्र के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के सभी देशों की एक ईमानदार आशा भी है।

    उन्होंने सुझाव दिया कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को दो-राज्य समाधान की सही दिशा का पालन करना चाहिए और प्रासंगिक संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों और भूमि के बदले शांति की प्राप्ति सिद्धांत जैसे अंतर्राष्ट्रीय सहमतियों के आधार पर मध्य पूर्व में शांति प्रक्रिया को बढ़ावा देने का प्रयास करना चाहिए।

    चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने जोर दिया कि चीन फिलिस्तीनी समस्या को बड़ा महत्व देता है और हमेशा के लिए फिलिस्तीनी जनता के जातीय कानूनी अधिकारों की बहाली करने के न्यायपूर्ण कार्य का समर्थन करेगा। फिलिस्तीन का अच्छा दोस्त होने के रूप में चीन फिलिस्तीन को हरसंभव मदद देगा। चीन अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के साथ फिलिस्तीन समस्या का व्यापक, न्यायपूर्ण और चिरस्थायी समाधान के लिए अथक प्रयास करेगा, ताकि मध्य पूर्व की शांति, स्थिरता और विकास के लिए सक्रिय योगदान दिया जा सके।

    (साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

    — आईएएनएस



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments