Tuesday, January 26, 2021
More
    Home Cricket ICC Awards 2020: विराट कोहली बने सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर, स्मिथ टेस्ट में बेस्ट,...

    ICC Awards 2020: विराट कोहली बने सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर, स्मिथ टेस्ट में बेस्ट, धोनी को मिला ये खास अवॉर्ड

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने आज (सोमवार) क्रिकेट अवॉर्ड्स के विजेताओं के नामों का ऐलान किया। ICC ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को इस दशक का सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर चुना है। उन्हें वनडे प्लेयर और मेंस प्लेयर ऑफ द डेकेड अवॉर्ड से नवाजा गया।

    कोहली ने 2011 से लेकर 2020 में वनडे में 61.83 की औसत से 10 हजार से ज्यादा रन स्कोर किए हैं। कोहली ये कारनामा करने वाले एकलौते खिलाड़ी हैं। इस दौरान उन्होंने 39 सेंचुरी और 48 फिफ्टी लगाई हैं। पिछले 10 साल में वनडे में उन्होंने 112 कैच लिए। इसके अलावा आईसीसी ने कोहली को इस दशक की टेस्ट टीम का कप्तान भी बनाया था।

    एमएस धोनी बने स्पिरिट ऑफ द क्रिकेट
    ICC ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को स्पिरिट ऑफ क्रिकेट अवॉर्ड से सम्मानित किया है। एमएस धोनी ने साल 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज के एक मैच के दौरान इयान बेल के रन आउट होने के बावजूद उन्हें मैदान पर वापस बुलाया था। फैंस ने उन्हें इसी जेस्चर के लिए स्पिरिट ऑफ क्रिकेट अवॉर्ड के लिए चुना।

    स्टीव स्मिथ टेस्ट प्लेयर ऑफ डेकेड
    ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को टेस्ट प्लेयर ऑफ द डेकेड चुना गया। स्मिथ ने 2011 से 2020 के बीच टेस्ट क्रिकेट में 65.79 की औसत से 7040 रन बनाए। उनका औसत टेस्ट के मौजूदा टॉप-50 बल्लेबाजों में सबसे ज्यादा है। इस दौरान उन्होंने 26 सेंचुरी और 28 फिफ्टी लगाईं।

    राशिद खान बने टी-20 क्रिकेटर ऑफ द डेकेड
    अफगानिस्तान को ICC मेन्स टी-20 क्रिकेटर ऑफ द डेकेड अवॉर्ड से नवाजा गया। उन्होंने इस दशक में टी-20 में सबसे ज्यादा 89 विकेट लिए। इस दौरान उनका औसत 12.62 रहा। उन्होंने 3 बार मैच में चार विकेट और 2 बार पांच विकेट लिए।





    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments