Sunday, January 17, 2021
More
    Home Sports AUS v IND: सिडनी में ही खेला जाएगा तीसरा टेस्ट, क्रिकेट आस्ट्रेलिया...

    AUS v IND: सिडनी में ही खेला जाएगा तीसरा टेस्ट, क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने की पुष्टि

    डिजिटल डेस्क, सिडनी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दो मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें दोनों टीमें एक-एक मैच जीतकर सीरीज में बराबरी पर हैं। उधर तमाम अटकलों और आशंकाओं पर विराम लगाते हुए क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने पुष्टि की है कि भारत और आस्ट्रेलिया के बीच जारी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट मैच तय कार्यक्रम के अनुसार 7 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर ही खेला जाएगा।

    बता दें​ कि सीए हर साल क्रिसमस के अगले दिन मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट और नए साल के बाद सिडनी में न्यू ईयर टेस्ट मैच का आयोजन करता है, जिसे पिंक टेस्ट भी कहा जाता है। आस्ट्रेलिया में साल का अंतिम टेस्ट मेलबर्न में और साल का पहला टेस्ट सिडनी में खेलने की परंपरा रही है। लेकिन इस बार सिडनी में कोरोना के कारण ऐसी खबरें आई थीं कि इस साल आस्ट्रेलियाई टीम मेलबर्न में ही पिंक टेस्ट मैच खेलेगी। लेकिन अब क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने साफ कर दिया है कि न्यू ईयर टेस्ट पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक, सिडनी में पिंक टेस्ट मैच खेला जाएगा।

    सीए के अंतरिम सीईओ निक हॉकले ने कहा कि कोविड-19 महामारी के बीच कई चुनौतियों के बावजूद मुझे यह बताते हुए खुशी है कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया पुरुष अंतर्राष्ट्रीय सीरीज का आयोजन पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कराने की राह पर है। उन्होंने कहा कि सिडनी में स्वास्थ्य की स्थिति के आकलन को लेकर पिछले हफ्ते हमने नियमित रूप से बैठकें कीं और देशभर में सीमा पर पाबंदियों को लेकर इसके असर पर चर्चा की। हमें उम्मीद है कि यह मैच और ब्रिसबेन में चौथा टेस्ट, दोनों सुरक्षित और सफल तरीके से खेले जाएंगे।

    तीसरा टेस्ट मैक्ग्रा फाउंडेशन के लिए धन जुटाने का काम करेगा
    पिंक टेस्ट के नाम से होने वाला तीसरा टेस्ट कैंसर के खिलाफ काम कर रहे मैक्ग्रा फाउंडेशन के लिए धन जुटाने का काम करेगा। यह संस्था आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लैन मैक्ग्रा का है। मैक्ग्रा फाउंडेशन एक चैरिटी संस्था है, जो स्तन कैंसर के मरीजों की सहायता करती है। मैक्ग्रा फाउंडेशन के संस्थापक और अध्यक्ष मैक्ग्रा ने कहा, हम रोमांचित हैं कि पिंक टेस्ट का आयोजन एससीजी पर ही होगा। यह पिंक टेस्ट का घर है और पिछले 12 साल में एससीजी पर मौजूद दर्शकों के जज्बे और सहयोग ने पिंक टेस्ट में बड़ी भूमिका निभाई है।

    दोनों टीम एक-एक जीत के साथ बराबरी पर
    भारतीय क्रिकेट टीम ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। मैच के चौथे दिन मंगलवार को मेजबान आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 200 रनों पर समेटने के बाद भारत को जीत के लिए 70 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे उसने 2 विकेट गंवाकर 15.5 ओवरों में हासिल कर लिया।

    गाबा में ही होगा चौथा टेस्ट
    इससे पहले महामारी के बढ़ते मामलों ने गाबा में चौथे टेस्ट के आयोजन को खटाई में डाल दिया था क्योंकि क्वीन्सलैंड ने ग्रेटर सिडनी क्षेत्र से आने वाले लोगों के लिए अपनी सीमा बंद कर दी है। हॉकले ने कहा, ‘हमें भरोसा है कि यह मैच और ब्रिसबेन में चौथा टेस्ट, दोनों सुरक्षित और सफल तरीके से खेले जाएंगे।’
     



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments