Friday, January 22, 2021
More
    Home International गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि नहीं होंगे ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन,...

    गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि नहीं होंगे ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन, कोरोना के चलते दौरा रद्द किया


    डिजिटल डेस्क, लंदन। ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने अपनी भारत यात्रा को रद्द कर दिया है। ब्रिटेन में कोरोना महामारी की स्थिति को देखते हुए उन्होंने ये फैसला लिया है। डाउनिंग स्ट्रीट की प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने आज सुबह प्रधानमंत्री मोदी से बात कर उन्हें इसकी जानकारी दी। उन्होंने खेद व्यक्त करते हुए कहा कि वह फिलहाल भारत आने में असमर्थ हैं। 

    प्रवक्ता ने बताया कि पीएम जॉनसन ने कहा कि ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन के चलते लॉकडाउन लगाया गया है ऐसे में उन्हें देश में रहना जरूरी है ताकि चुनौतियों से निपट सकें। यूके सरकार ने कहा, प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन 2021 के पहले हाफ में जी7 समिट से पहले भारत की यात्रा कर सकते हैं। बता दें कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने रिपब्लिक डे पर होने वाले समारोह में चीफ गेस्ट का भारत का न्योता स्वीकार किया था। इसके साथ ही PM बोरिस जॉनसन ने प्रधानमंत्री मोदी को अगले साल ब्रिटेन की मेजबानी में होने वाली जी-7 समिट में शामिल होने के लिए बुलावा भेजा था। 

    वहीं गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि बनने के निमंत्रण को ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन द्वारा स्वीकार किए जाने पर विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा था, यह भारत ब्रिटेन संबंधों के नए युग की शुरुआत का प्रतीक होगा। यह 27 साल के अंतराल के बाद होगा कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री अगले महीने भारत के 70वें गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि होंगे। जॉनसन के कार्यभार संभालने के बाद यह उनकी पहली बड़ी विदेश यात्रा होती। अपनी भारत यात्रा को लेकर बोरिस ने कहा था कि अगले वर्ष की शुरुआत में भारत की यात्रा को लेकर मैं बहुत ही खुश हूं।

    .Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

    .

    ...
    UK PM Boris Johnson cancels Republic Day visit to India later this month
    .
    .

    .



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments