Wednesday, January 20, 2021
More
    Home Sports AUSvIND: टीम इंडिया का ऐलान, नवदीप सैनी करेंगे टेस्ट डेब्यू, रोहित शर्मा...

    AUSvIND: टीम इंडिया का ऐलान, नवदीप सैनी करेंगे टेस्ट डेब्यू, रोहित शर्मा होंगे उप-कप्तान 

    डिजिटल डेस्क ( भोपाल)। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए इंडियन टीम ने प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। रोहित शर्मा की वापसी हुई है और वह उप-कप्तान भी होंगे। वहीं, नवदीप सैनी अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे।  सैनी ने भारत के लिए अभी तक सात वनडे और 10 टी-20 मैच खेले हैं। 

    हाल ही में पाकिस्तान पर मिली इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड पहली बार आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन टीम बन गई है। टीम इंडिया फिलहाल टेस्ट रैंकिंग में तीसरे पायदान पर है, ऐसे में अगर टीम इंडिया आस्ट्रेलिया को अगले दोनों टेस्ट में हरा देती है तो इंडियन टीम के पास टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बनने का मौका है।  

    रहाणे ने कहा, हम रोहित की वापसी को लेकर बेहद उत्साहित हैं। खासकर उनका शीर्ष स्तर का अनुभव काफी मायने रखता है। उनकी बल्लेबाजी की बात करें तो वह नेट्स में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने सात-आठ सेशन अच्छी बल्लेबाजी की है। वह मेलबर्न आए और सीधे अभ्यास करना शुरू किया। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि वह शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। बीती कुछ सीरीजों से वह सलामी बल्लेबाजी कर रहे हैं तो जाहिर सी बात है कि आप उन्हें शीर्ष क्रम में ही देखेंगे। 

    रोहित ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के शुरुआती दो टेस्ट मैच नहीं खेले क्योंकि वह सिडनी में क्वारंटीन थे। उन्हें मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या थी इसलिए वह आस्ट्रेलिया देरी से आए थे। यह चोट उन्हें आईपीएल में लगी थी।

    भारतीय टीम : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी।





    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments