Monday, January 25, 2021
More
    Home Sports Ind vs Aus: टीम इंडिया के 5 खिलाड़ी हो चुके हैं चोटिल,...

    Ind vs Aus: टीम इंडिया के 5 खिलाड़ी हो चुके हैं चोटिल, सीराज में हार का खतरा मंडराया 

    डिजिटल डेस्क ( भोपाल)।  इस बार भारत का आस्ट्रेलिया दौरा काफी मुश्किल भरा साबित हो रहा है। एक के बाद एक अब तक 5 खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं। इनमें से 3 तो भारत वापस भी लौट चुके हैं। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का तीसरे टेस्ट मैच में बल्लेबाजी के दौरान ऋषभ पंत के घायल होने के बाद अब जडेजा को भी स्कैन के लिए भेजा गया है। इसके पहले उमेश यादव, मोहम्मद शमी, लोकेश राहुल चोट की वजह से पहले ही टीम से बाहर हो चुके हैं। चार टेस्ट मैच की सीरीज में 1-1 से बराबरी पर हैं, लेकिन लगातार टीम के खिलाड़ियों के चोटिल होने से प्लेइंग इलेवन पर असर पड़ रहा है। तीसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में है। ऐसे में सिडनी टेस्ट अगर टीम इंडिया हारती है तो उस पर टेस्ट सीरीज में हार का खतरा बढ़ जाएगा।  

    रवींद्र जडेजा को लगी चोट, स्कैन के लिए गए

     भारत के बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा को बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी है और उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया है। बीसीसीआई ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी। बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, जडेजा को बल्लेबाजी के दौरान बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी है। उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया है।

    जडेजा को मिशेल स्टार्क की गेंद लगी थी। गेंद लगने के बाद उपचार मिलने के बाद हालांकि उन्होंने बल्लेबाजी शुरू कर दी थी। वह आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान गेंदबाजी करने नहीं उतरे हैं। 32 साल के जडेजा के स्थान पर पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल समय-समय पर फील्डिंग करने आए।

    भारत के लिए चोटों का सिलसिला थम नहीं रहा है। इसी मैच में बल्लेबाजी करते हुए ऋषभ पंत चोटिल हो गए थे। उनकी जगह रिद्धिमान साहा विकेटकीपिंग कर रहे हैं। पंत को पैट कमिंस की गेंद कोहनी में लगी थी। उनको भी स्कैन के लिए ले जाया गया है। इस टेस्ट मैच से पहले मोहम्मद शमी और उमेश यादव चोटिल होने के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। जडेजा ने पहली पारी में चार विकेट लिए थे और एक शानदार थ्रो से स्टीव स्मिथ की शतकीय पारी का अंत किया था।

    पंत की कोहनी पर लगी गेंद, उनकी जगह साहा विकेटकीपिंग के लिए आए

     भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को शनिवार को तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन बल्लेबाजी के दौरान कोहनी पर गेंद लगी। भारत की पहली पारी जब सिमटी तो पंत विकेटकीपिंग के लिए नहीं आए। बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर रहा कि पंत को स्कैन के लिए ले जाया है और इसी कारण रिद्धिमान साहा विकेट के पीछे की जिम्मेदारी सम्भाल रहे हैं।

    क्रिकेट नियमों के मुताबिक अगर कोई विकेटकीपर बल्लेबाजी या फिर विकेटकीपिंग के दौरान चोटिल हो जाता है तो सिर्फ विकेटकीपिंग के लिए उसकी जगह साथी विकेटकीपर ले सकता है। पंत ने पहली पारी में 36 रनों की पारी खेली। पंत और चेतेश्वर पुजारा ने पांचवें विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी की थी।





    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments