Thursday, January 21, 2021
More
    Home वॉट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी का असर : एलन मस्क के बाद...
    Array

    वॉट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी का असर : एलन मस्क के बाद अब पेटीएम सीईओ ने की सिग्नल ऐप की वकालत, धड़ाधड़ हो रहा डाउनलोड

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वॉट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी प्रतिद्वंदी ऐप्स के लिए फायदेमंद साबित हो रही है। वॉट्सएप की इस मनमानी के चलते टेस्ला इंक के सीईओ एलन मस्क ने सिग्नल ऐप को अपनाने की वकालत की थी। अब पेटीएम के फाउंडर व सीईओ विजय शेखर शर्मा ने भी सिग्नल ऐप की वकालत की है। शर्मा ने ट्वीट कर कहा कि भारत में वॉट्सऐप/फेसबुक उनके एकाधिकार का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं और लाखों यूजर्स की प्राइवेसी को हल्के में ले रहे हैं। हमें अब सिग्नल ऐप पर शिफ्ट हो जाना चाहिए।

    एलन मस्क की सिग्नल ऐप को अपनाने की वकालत करने के बाद इसे काफी बड़ी संख्या में लोगों ने डाउनलोड किया है। सिग्नल ने भारत सहित दुनिया के कई देशों में ऐप स्टोर के फ्री ऐप्स कैटेगरी में पहला स्थान हासिल कर लिया है। शनिवार को सिग्नल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक स्क्रीनशॉट शेयर किया गया, जिसमें भारत में इसे वॉट्सएप से ऊपर पहले स्थान पर दिखाया गया है। जर्मनी, फ्रांस, ऑस्ट्रिया, फिनलैंड, हॉन्ग कॉन्ग और स्विट्जरलैंड में भी लोग इसे खूब डाउनलोड कर रहे हैं।

    बता दें कि फेसबुक के स्वामित्व वाली वॉट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी 8 फरवरी से लागू हो रही है। नई पॉलिसी के तहत यूजर्स के डेटा को फेसबुक, इंस्टाग्राम और अन्य साझेदार कंपनियों के साथ शेयर करने की बात कही जा रही है। जो यूजर्स इस प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं करेंगे, उनका वॉट्सऐप अकाउंट अपने आप बंद हो जाएगा। हालांकि आलोचना के बाद कंपनी ने इस पर सफाई दी है और कहा है कि यह सिर्फ बिजनेस अकांउट्स पर लागू होगा और निजी चैट का इन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।





    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments