Monday, January 25, 2021
More
    Home Bollywood डेथ एनिवर्सरी:  कभी ऐसे दिखते थे अमरीश पुरी,  'चड्ढा' से लेकर 'ठाकुर...

    डेथ एनिवर्सरी:  कभी ऐसे दिखते थे अमरीश पुरी,  ‘चड्ढा’ से लेकर ‘ठाकुर दुर्जन सिंह’ तक, ये हैं 5 मशहूर किरदार 


    डिजिटल डेस्क ( भोपाल)।  बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर खलनायक अमरीश पुरी की आज 12 जनवरी को 16वीं पुण्यतिथि है। 2005 में उन्होंने 77 की उम्र में मुंबई के हिंदुजा हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली थी। कहते हैं कि उन्होंने 1954 में पहली बार स्क्रीन टेस्ट दिया था, लेकिन प्रोड्यसर ने उन्हें अस्वीकार कर दिया। इसके बाद उन्होंने 16 साल तक थिएटर, वॉयसओवर आर्टिस्ट और जिंगल्स लिखने का काम किया। फिर 1970 में उन्होंने फिल्म ‘प्रेम पुजारी’ में एक छोटी भूमिका में डेब्यू किया। हालांकि, उन्हें पहचान मिली 5 साल बाद फिल्म भूमिका, निशांत और मंथन फिल्मों से। 

    अमरीश पुरी का जन्म नवांशहर, पंजाब में हुआ था। उन्होंने कई खलनायक वाली भूमिकाओं को किया और वह हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे सफल एक्टर साबित हुए। इसके पहले उनके भाई मदन पुरी और चमन पुरी ने बॉलीवुड में नाम कमा चुके थे। आइए, एक नजर डालते हैं अमरीश पुरी के कुछ यादगार किरदारों पर… 

     

    नायक: द रियल हीरो- अमरीश पुरी ने इस क्लासिक फिल्म में एक भ्रष्ट राजनीतिज्ञ की भूमिका निभाई। 

    दामिनी- राजकुमार संतोषी निर्देशित इस फिल्म में अमरीश पुरी एक  वकील “चड्ढा” की भूमिका में दमदार अभिनय किया। जो काफी पापुलर रहा। 

    कोयला- शाहरुख खान अभिनीत यह फिल्म अमरीश पुरी के शानदार अभिनय से जीवंत हुई। 

    करण अर्जुन- इस ब्लॉकबस्टर फिल्म में ठाकुर दुर्जन सिंह के किरदार में अमरीश पुरी इतने खतरनाक किरादर में थे, जितना एक खलनायक स्क्रीन पर हो सकता है। 

    तहलका- इस एक्शन मसाला में फिल्म में सितारों की भीड़ थी, लेकिन जनरल डोंग के किरदार में अमरीश पुरी सब पर भारी थे। 



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments