Monday, January 18, 2021
More
    Home Sports मोहम्मद अजहरुद्दीनः  37 गेंदों में तूफानी शतक जमाया, 11 छक्के और नौ...

    मोहम्मद अजहरुद्दीनः  37 गेंदों में तूफानी शतक जमाया, 11 छक्के और नौ चौके लगाकर बनाया अनूठा रिकॉर्ड 

    तिरुवनंतपुरम  (आईएएनएस)। केरल क्रिकेट संघ (केसीए) ने इस समय खेली जा रही सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई के खिलाफ 37 गेंदों पर शतक जमाने वाले अपने बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन को सम्मानित करने का फैसला किया है। इस युवा बल्लेबाज ने नाबाद 137 रन बनाए थे। उन्हें 1,37,000 रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। मोहम्मद अजहरुद्दीन का नाम क्रिकेट प्रशंसकों के दिमाग में तुरंत आ जाता है। क्योंकि इसी नाम से पूर्व भारतीय कप्तान अजहरुद्दीन ने देश के लिए कई प्रशंसनीय मैच जिताएं हैं। इसी नाम से एक और नवोदित क्रिकेटर घरेलू क्रिकेट में छाया हुआ है। यह अज़हरुद्दीन केरल से है और इन्होंने ने बुधवार को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में केरल के लिए शानदार प्रदर्शन किया और मुंबई के खिलाफ 37 गेंदों में 100 रन बनाए। 

    केसीए के सचिव श्रीजीत वी नायर ने आईएएनएस को बताया, केरल क्रिकेट के लिए यह शानदार पल है। हमने मोहम्मद अजहरुद्दीन के शानदार प्रदर्शन को सम्मानित करने का फैसला किया है और हम तत्काल प्रभाव से उन्हें प्रति रन 1000 रुपये यानि कुल 1,37,000 रुपये देंगे।

    अजहरुद्दीन ने अपनी पारी में 11 छक्के और नौ चौके लगाए। उन्होंने 37 गेंदों में शतक जमाया। यह टी-20 में किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा लगाया गया तीसरा सबसे तेज शतक है। उनसे पहले ऋषभ पंत और रोहित शर्मा, अजहरुद्दीन से तेज शतक जमा चुके हैं। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में यह केरल के बल्लेबाज द्वारा लगाया गया पहला शतक है।

    भारतीय महिला टीम के पूर्व फील्डिंग कोच और सनराइजर्स हैदराबाद के फील्डिंग कोच ने बीजू जॉर्ज ने आईएएनएस से कहा, यह केसीए द्वारा लिया गया शानदार कदम है। इस समय अजहरुद्दीन के कोच बिजूमोन, मजार मोइदू और फिलिप को याद किया जाना चाहिए।

    मैच में रॉबिन उथप्पा और अजहरुद्दीन ने पहले विकेट के लिए 129 रनों की साझेदारी की। उथप्पा को अंततः शम्स मुलानी ने 33 रन पर आउट कर दिया, इसके बाद संजू सैमसन क्रीज पर आए। सैमसन और अजहरुद्दीन सिर्फ 15.5 ओवर में 197 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया और दोनों नाबाद रहे।

     



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments