Wednesday, March 3, 2021
More
    Home Sports Ind vs Aus 4th test: गाबा की सूखी विकेट में पहले ही...

    Ind vs Aus 4th test: गाबा की सूखी विकेट में पहले ही दिन दिखी दरारें, भारत को हो सकता खतरा, मजबूत स्थिति में कंगारू 

    डिजिटल डेस्क, ब्रिस्बेन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे ब्रिस्बेन टेस्ट में पहले दिन दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिला। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने खेल खत्म होने तक 3.15 के रनरेट से 5 विकेट गंवाकर 274 रन बनाए। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही है। वहीं टीम इंडिया को आने वाले दिनों में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि गाबा की विकेट आने वाले दिनों में टूट सकती है।

    भारत को शुक्रवार से शुरू हुए टेस्ट मैच में टॉस हारने के बाद फील्डिंग करनी पड़ी। ऐसे में टीम चौथी पारी खेलेगी और तेज एवं उछाल भरी पिच पर संभवत: उसे बड़े लक्ष्य का सामना करना पड़ सकता है। पहले दिन के बाद विकेट पर दरारें देखी गईं, जिसके कारण भारत को मुश्किल हो सकती हैं।

    ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान भी जब मार्नस लाबुशैन 37 के निजी स्कोर पर थे, तब नवदीप सैनी की गेंद एक दम दरार पर पड़ कर उठी और उनके बल्ले का किनारा लेकर गली में भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे के हाथों में गई, जिन्होंने कैच छोड़ दिया।

    दिन का खेल खत्म होने के बाद लाबुशैन ने कहा कि जब मैं 37 रनों पर था, तब मुझे लगा कि विकेट से गेंद उछली। मैं कहूंगा कि यह विकेट सूखी हुई है। इससे दूसरे, तीसरे, चौथे, और पांचवें दिन परेशानी हो सकती है। मैंने गाबा की विकेट को कभी इस तरह का नहीं देखा। इसे देखकर लग रहा है कि यह सूखी है।

    लाबुशैन ने 108 रनों की शतकीय पारी खेली और अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा कि क्रिज पर रहने के लिए मानसिक और शारीरिक मजबूती की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस समय, शारीरिक और मानसिक मजबूती की जरूरत है ताकि आप टिके रहें। जरूरत है कि आप खासकर ब्रिस्बेन में 100 फीसदी एकाग्र हों।

    मजबूत स्थिति में ऑस्ट्रेलिया
    टेस्ट के पहले दिन की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में दिख रहा है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्नस लाबुशेन ने 108 रनों की पारी खेली। उनके अलावा मैथ्यू वेड ने 45, कैमरन ग्रीन 28 और कप्तान टिम पेन 38 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं। भारत की ओर से टी नटराजन ने दो, जबकि मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर ने एक-एक विकेट लिए। पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 274 रन बना लिए हैं।



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments