Saturday, February 27, 2021
More
    Home Automobile Honda HR-V हाइब्रिड से 18 फरवरी को उठेगा पर्दा, जानें कितनी खास...

    Honda HR-V हाइब्रिड से 18 फरवरी को उठेगा पर्दा, जानें कितनी खास होगी ये SUV

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापानी कंपनी Honda (होंडा) की HR-V (एचआर- वी) एक पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी है। अब यह कार और भी ज्यादा बोल्ड और स्टाइलिश नजर आने वाली है। दरअसल, कंपनी HR-V के हाइब्रिड अवतार को लॉन्च करने की तैयारी में है। इसमें बाहरी और अंदरूनी तौर पर कई सारे बदलाव किए गए हैं। नेक्स्ट जेनरेशन HR-V को 18 फरवरी को पेश किया जाएगा। 

    हाल ही में होंडा ने इस एसयूवी के रियर प्रोफाइल की एक टीजर इमेज जारी की है। इसमें इस एसयूवी की पहली झलक की जानकारी मिली है। इसमें कौन कौन से अपडेट किए गए हैं और कितनी खास होगी ये कार, आइए जानते हैं…

    Volkswagen ने नई एसयूवी का टीजर किया जारी, मार्च 2021 तक भारत में होगी लॉन्च

    बदलाव
    पुराने मॉडल की तुलना में नई HR-V में कई सारे बदलाव देखने को मिलेंगे। इसका लुक अधिक कूप जैसी एसयूवी की तरह होगा। नई HR-V में LED हैडलैंप्स, LED DRLS और चौड़ी फ्रंट ग्रिल मिल सकती है। इसमें नोज ग्रिल का उपयोग भी किया जा सकता है। इसके अलावा इसमें ड्यूल-टोन मशीन कट अलॉय व्हील्स के साथ साइड बॉडी और व्हील आर्च पर क्लैडिंग दी जाएगी।

    इंजन और पावर
    नई HR-V में होंडा HEV पॉवरट्रेन का उपयोग करेगी। इस इंजन का उपयोग कंपनी ने नई जेनरेशन होंडा सिटी हाइब्रिड में भी किया है। हालांकि Honda City के हाइब्रिड अवतार को भारत में पेश नहीं किया गया है। यह हाइब्रिड सिस्टम एक पेट्रोल इंजन और दो इलेक्ट्रिक मोटर्स का उपयोग करता है।

    Aston Martin DBX भारत में हुई लॉन्च, 4.5 सेकंड में पकड़ती है 100 Km की स्पीड

    बता दें कि, नई जेनरेशन सिटी हाइब्रिड में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन  पेट्रोल पर 98ps की पावर और 127nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसका इलेक्ट्रिक मोटर109ps की पावर और 253nm का टॉर्क विकसित करता है। जबकि द्वितीय मोटर केवल स्टार्टर जनरेटर के रूप में कार्य करता है। हालांकि HR-V हाइब्रिड में दिए जाने वाले इंजन की जानकारी इसके पेश होने के साथ ही मिल सकेगी। 

     



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments