Monday, March 1, 2021
More
    Home Politics कृषि कानूनों को लेकर प्रेस कांफ्रेंस में बोले राहुल गांधी- बीजेपी वाले...

    कृषि कानूनों को लेकर प्रेस कांफ्रेंस में बोले राहुल गांधी- बीजेपी वाले मुझे शूट करवा सकते हैं

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज (मंगलवार) कृषि कानूनों को लेकर मोदी सरकार को जमकर घेरा। राहुल गांधी ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मोदी सरकार पर तीखे हमले किए। राहुल ने कहा, मोदी सरकार द्वारा लाए गए तीनों कृषि कानून किसानों को बर्बाद कर देंगे, मैं इनका विरोध करता रहूंगा। राहुल ने कहा, मैं जेपी नड्डा के सवालों का जवाब नहीं दूंगा, सिर्फ किसानों और देश के सवालों का जवाब दूंगा। 

    राहुल गांधी ने पीएम मोदी को घेरते हुए कहा, नरेंद्र मोदी एक-एक चरण के हिसाब से किसानों को खत्म करने में लगे हैं। ये सिर्फ तीन कानून पर नहीं रुकेंगे, बल्कि अंत में किसानों को खत्म करना चाहते हैं। ताकि देश की पूरी खेती अपने तीन-चार दोस्तों को दे सकें। पूरा देश खिलाफ हो जाए, मैं फिर भी सही के लिए लड़ता रहूंगा। मैं नरेंद्र मोदी या बीजेपी से नहीं डरता हूं। राहुल गांधी बोले कि ये लोग मुझे हाथ नहीं लगा सकते हैं, लेकिन गोली मरवा सकते हैं। ये लोग किसानों को थकाना चाहते हैं, लेकिन उन्हें बेवकूफ नहीं बनाया जा सकता है। 

    राहुल गांधी ने कहास, कांग्रेस पार्टी किसानों के आंदोलन का सम्मान करती है, लेकिन इनके खिलाफ जो भी बोलता है ये लोग उन्हें देशद्रोही बता देते हैं। सरकार वाले बोलने से पहले सोचते नहीं हैं, RSS से इन्हें यही सिखाया जाता है। लेकिन बोलने से पहले सोचने की जरूरत है। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री को बात करने का तरीका नहीं है, वो अलग ही तरीके से चलते हैं। राहुल गांधी ने कहा जब मैंने भट्टा परसौल का मसला उठाया, तब हमारी ही सरकार थी। हमारी सरकार ने करोड़ों रुपये का कर्जा किसानों का माफ किया। 

    राहुल गांधी ने मोदी सरकार के खिलाफ मंगलवार को एक बुकलेट जारी की हैं, जिसका शीर्षक है ‘खेती का खून”। चीन के साथ जारी विवाद हो, वैक्सीन के दाम हो या किसान आंदोलन कांग्रेस मोदी सरकार को लगातार कलंकित कर रही है। कांग्रेस में जल्द ही संगठनात्मक बदलाव होना है. आशंका जताई जा रहा है कि शायद राहुल गांधी एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर वापसी कर सकते है। सूत्रों की मानें तो जल्द ही कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक होनी है, जिसमें पार्टी भविष्य को लेकर कई बड़े फैसला ले सकती है। मंगलवार को ही राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि अरुणाचल प्रदेश में चीन ने एक गांव बसा लिया है। कृषि कानून के मसले पर राहुल गांधी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात की थी

     



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments