Saturday, March 6, 2021
More
    Home Politics WB: ममता सरकार को बड़ा झटका, वन मंत्री राजीब बनर्जी ने कैबिनेट...

    WB: ममता सरकार को बड़ा झटका, वन मंत्री राजीब बनर्जी ने कैबिनेट से इस्तीफा दिया


    डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस सरकार को शुक्रवार को एक और झटका लगा। वन मंत्री राजीब बनर्जी ने ममता कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। बनर्जी लंबे समय से कैबिनेट की बैठकों में शामिल नहीं हो रहे थे। उन्होंने पार्टी के कामकाज पर अपनी असहमति व्यक्त की थी। इससे पहले परिवहन मंत्री सुवेंदु अधिकारी और पूर्व क्रिकेटर और खेल राज्य मंत्री लक्ष्मीनरतन शुक्ला ने सरकार और पार्टी के पदों से इस्तीफा दे दिया था।

    ममता बनर्जी को लिखी चिट्ठी में राजीब बनर्जी ने लिखा: मुझे आपको सूचित करने के लिए खेद है कि मैं आज 22 जनवरी, 2021 को वन मंत्री के अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं। मुझे पश्चिम बंगाल के लोगों की सेवा करने का सौभाग्य मिला। मुझे मौका मिला, इसके लिए मैं बहुत आभारी हूं। उन्होंने इस्तीफे की एक कॉपी गवर्नर जगदीप धनखड़ को भी भेज दी है।

    कैबिनेट से इस्तीफा देने के तुरंत बाद, बनर्जी ने कहा कि उन्होंने राज्य के वन मंत्री के पद को छोड़ दिया क्योंकि पार्टी के नेताओं के एक वर्ग के उन पर हुए व्यक्तिगत हमलों से उन्हें “गहरी चोट” लगी। हालांकि, यह पूछे जाने पर कि उन्होंने आगामी दिनों में पार्टी छोड़ने की योजना बनाई है? इस पर उन्होंने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

    16 जनवरी को, विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी छोड़ने की अटकलों के बीच, बनर्जी ने टीएमसी पर अपना हमला जारी रखते हुए कहा था कि पार्टी के कुछ लोग उनके लोगों की भलाई और जमीनी कार्यकर्ताओं के कल्याण के लिए उनके “मिशन” में बाधा डाल रहे हैं। एक फेसबुक लाइव में, बनर्जी ने कहा, ‘मैं लोगों के लिए कुछ अच्छा काम करना चाहता था, लेकिन पार्टी में कुछ लोगों के कारण असफल रहा।

    राजीब बनर्जी के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया देते हुए, टीएमसी सांसद सौगता रॉय ने कहा, ‘हम यह उम्मीद कर रहे थे क्योंकि वह बहुत लंबे समय से कैबिनेट की बैठकों में भाग नहीं ले रहे थे। यह अच्छी बात है क्योंकि वह एक मंत्री और पार्टी नेता के रूप में अपने कर्तव्यों का निर्वहन नहीं कर रहे थे। हमने उनका मन बदलने और उन्हे समझाने की कोशिश की। लेकिन उन्होंने अपना फैसला ले लिया है। यह अच्छा है कि उन्होंने इस्तीफा दे दिया है अन्यथा हमने उनके खिलाफ कार्रवाई की होती।’



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments