Saturday, March 6, 2021
More
    Home National Tractor Rally: ट्रैक्टर रैली में गड़बड़ी फैलाने की पाक की साजिश, दिल्ली...

    Tractor Rally: ट्रैक्टर रैली में गड़बड़ी फैलाने की पाक की साजिश, दिल्ली पुलिस ने 308 ट्विटर हैंडल का पता लगाया

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। किसानों को दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली की इजाजत मिल गई है। हालांकि इस रैली पर पाकिस्तान की भी नजर है और गड़बड़ी की आशंका को देखते हुए पुलिस अलर्ट हो गई है। दिल्ली पुलिस ने खुफिया इनपुट के आधार पर दावा किया है कि भ्रम पैदा करने के लिए 13 से 18 जनवरी के बीच पाकिस्तान से 308 ट्विटर हैंडल तैयार किए गए हैं। इन ट्विटर हैंडल की पुलिस जांच कर रही है और इन्हें ब्लॉक भी कर दिया गया है। इस टैक्टर रैली के लिए पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं।

    दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर दीपेंद्र पाठक ने कहा कि हमें कई इंटेलीजेंस इनपुट मिले हैं कि इस ट्रैक्टर रैली में गड़बड़ी करने की साजिश रची जा रही है। पाकिस्तान में 308 ट्विटर हैंडल बने हैं, ताकि लॉ एंड ऑर्डर को खराब किया जा सके और इस ट्रैक्टर परेड को डिस्टर्ब किया जा सके। वहीं ट्रैक्टर रैली की परमिशन को लेकर पाठक ने कहा, कुछ शर्तों के साथ रैली की इजाजत दी गई है। दिल्ली के 3 जगह से सिंघु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर से बैरिकेड्स को हटाकर कुछ किलोमीटर तक अंदर आने की इजाजत दी गई है।

    पाठक ने कहा कि टिकरी बॉर्डर से प्रवेश करने पर 63-64 किलोमीटर के स्ट्रेच, सिंघु बॉर्डर से 62-63 किलोमीटर के स्ट्रेच और गाजीपुर बॉर्डर से 46 किलोमीटर के स्ट्रेच की अनुमति है। ट्रैक्टरों को इस तरह से लाया जाए कि मार्च शांतिपूर्ण और अनुशासित तरीके से हो।

    बता दें कि पिछले 26 नवंबर से किसान तीन कृषि कानूनों को रद्द करने और एमएसपी की गारंटी की मांग को लेकर दिल्ली एनसीआर के बॉर्डर पर धरना दे रहे हैं। किसान और सरकार के बीच अब तक 11 दौर की वार्ता हुई, लेकिन कोई ठोस हल नहीं निकल पाया। किसानों ने साफ कर दिया है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होती, वो वापस नहीं जाएंगे।



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments