Tuesday, March 2, 2021
More
    Home Sports वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल आईपीएल की वजह से टला, अब 18...

    वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल आईपीएल की वजह से टला, अब 18 से 22 जून के बीच होगा

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल अब 18 जून से 22 जून के बीच खेला जाएगा। 23 जून रिज़र्व डे रहेगा। पहले यह लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में 10 से 14 जून तक आयोजित होने वाला था। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और इंडियन प्रीमियर लीग के 2021 संस्करण के फाइनल के बीच निकटता को ध्यान में रखते हुए ऐसा किया गया है। हालांकि आधिकारिक तौर पर तारीखों का ऐलान अभी बाकी है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने ये जानकारी दी है।

    वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत का खेलना लगभग तय है। वर्तमान में, भारत और न्यूजीलैंड डब्ल्यूटीसी स्टैंडिंग में शीर्ष दो स्थानों पर है। पांच सीरीज खेलने के बाद विराट कोहली के पक्ष में 430 अंक हैं, जबकि पांच श्रृंखला खेलने के बाद न्यूजीलैंड के 420 अंक हैं। WTC के तहत भारत एक और सीरीज इंग्लैंड के साथ खेलेगा। वहीं तीसरे नंबर पर काबिज ऑस्ट्रेलिया को साउथ अफ्रीका के साथ सीरीज खेलना है। अगर ऑस्ट्रेलिया को डब्ल्यूटीसी के फाइनल में जगह बनाना है तो उसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत हासिल करनी होगी।

    आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच पॉइंट टेबल में टॉप-2 टीम के बीच खेला जाएगा। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का यह पहला संस्करण है और इसमें नौ टीमें हिस्सा ले रही हैं। भारत, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, श्रीलंका, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश क्रिकेट टीमें इसका हिस्सा हैं। टॉप-4 की बात करें तो भारत और न्यूजीलैंड के बाद क्रम से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का नंबर आता है। 

    पिछले साल, आईसीसी ने कोविड-19 महामारी के कारण डब्ल्यूटीसी के पॉइंट रेटिंग सिस्टम को बदलने का फैसला किया था। WTC टेबल को अब खेली गई श्रृंखला से अर्जित अंकों के प्रतिशत के आधार पर संशोधित किया गया है, जिसका अर्थ है कि अर्जित अंकों के प्रतिशत के क्रम में टीमों को स्थान दिया गया है। टेस्ट चैंपियनशिप सिर्फ ICC के दिल के करीब का प्रोजेक्ट नहीं है, यहां तक ​​कि कोहली जैसे सितारों ने भी यह स्पष्ट कर दिया है कि यह कैसे सिस्टम का इंटीग्रम पार्ट है, और इसे जीतना बेहद महत्वपूर्ण होगा।



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments