Saturday, March 6, 2021
More
    Home Politics Delhi Violence: कांग्रेस ने गणतंत्र दिवस पर हिंसा के लिए अमित शाह...

    Delhi Violence: कांग्रेस ने गणतंत्र दिवस पर हिंसा के लिए अमित शाह को जिम्मेदार बताया, मांगा इस्तीफा


    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली में गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा को कांग्रेस ने कानून व्यवस्था और खुफिया तंत्र की नाकामी बताया है और गृहमंत्री से इस्तीफा मांगा है। कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला ने कहा,  किसान आंदोलन की आड़ में हुई हिंसा के लिए सीधे-सीधे गृह मंत्री अमित शाह ज़िम्मेदारी हैं। उन्हें एक पल भी अपने पद पर बने रहने का अधिकार नहीं, उन्हें बर्खास्त किया जाना चाहिए।

    सुरजेवाला ने कहा,  आजादी के 73 सालों में यह पहला मौका है जब कोई सरकार लाल किले जैसी राष्ट्रीय धरोहर की सुरक्षा करने में बुरी तरह नाकाम रही। किसानों के नाम पर साजिश के तहत चंद उपद्रवियों को लाल किले में घुसने दिया गया और दिल्ली पुलिस कुर्सियों पर बैठी आराम फरमाती रही। भाजपा के करीबी मोदी-शाह के चेले, दीप सिद्धू की पूरे समय लाल किले में मौजूदगी किसान आंदोलन को बदनाम करने की सुनियोजित साजिश है।

    सुरजेवाला ने कहा, दिल्ली में उपद्रव को रोकने में असफल रहे गृह मंत्री अमित शाह के इशारे पर दिल्ली पुलिस उन उपद्रवियों पर मुकदमा दर्ज़ करने की बजाय संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं पर मुकदमा दर्ज़ कर भाजपा सरकार की साजिश को साबित करती है।

    सुरजेवाला ने सवाल किया कि जो किसान 63 दिन से शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे थे, अचानक से ऐसा क्या हुआ, जो वो इतना बिफर गए?  उन्होंने पूछा केवल 30 से 40 ट्रैक्टर लेकर उपद्रवी लाल किले में कैसे घुस पाए? क्या मोदी सरकार और प्रशासन की कोई जिम्मेदारी नहीं है? सुरजेवाला ने कहा, कल जो हुआ उससे किसको फायदा और किसे नुकसान हुआ? किसानों को मिलते जनसमर्थन को विरोध में बदलना कौन चाहता था और ऐसा कोशिश कौन कर रहा था?

    Image



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments