Tuesday, March 9, 2021
More
    Home Crime 4.24 लाख की लूट के 3 आरोपी गिरफ्तार, 50 हजार की नकदी...

    4.24 लाख की लूट के 3 आरोपी गिरफ्तार, 50 हजार की नकदी बरामद –  फिलहाल 4 हैं फरार 

    डिजिटल डेस्क सतना। सिविल लाइन थाना अंतर्गत कोठी रोड पर बराकला के पास दिन दहाड़े एक बाइक सवार से 4 लाख 24 हजार की नकदी लूटने के 7 आरोपियों में से  3  को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एसपी धर्मवीर सिंह यादव ने बताया कि आरोपियों के पास से वारदात में प्रयुक्त एक बाइक नंबर एमपी 19 एमपी 8036 के अलावा 50 हजार की नकदी, फरियादी का पैन कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, आधार कार्ड और वाइन शाप के 2 वाउचर बरामद किए गए हैं।  आरोपियों को आईपीसी की दफा 394 एवं 120 बी  के तहत गिरफ्तार किया गया है। एसपी ने कहा कि वारदात में शामिल 4 अन्य फरार  आरोपियों को भी जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।  
     ऐसे हुई थी वारादात :——–  
    सिविल लाइन थाना अंतर्गत कोठी रोड स्थित बराकला गांव के पास 11 जनवरी को सुबह साढ़े 11 बजे एक शराब कंपनी के सेल्समैन बालेन्द्र गौतम पिता छोटेलाल (30) निवासी मरवा (थाना जैतवारा) से 4 अज्ञात युवकों ने उस वक्त 4 लाख 24 हजार की नकदी लूट थी जब वह 4 वाइन शॉप का कैश कलेक्शन लेकर सतना आ रहा था। 2 अलग-अलग बाइक से आए 4 आरोपी बराकला के स्पीड ब्रेकर पर सेल्समैन का पहले से ही इंतजार कर रहे थे। जैसे ही स्पीड ब्रेकर पर सेल्समैन बालेन्द्र गौतम ने बाइक धीमी की पहले से मौजूद 2 युवकों ने गाड़ी की चाबी खींच कर उसे सड़क पर गिरा दिया था। उसकी बेदम पिटाई की गई थी और नकदी से भरा बैग लेकर फरार हो गए थे। 
    सबसे पहले पकड़ में आया मास्टर माइंड :—-
    एसपी धर्मवीर सिंह यादव ने वारदात की गंभीरता के मद्देनजर चित्रकूट के एसडीओपी अभिनव चौकसे, सीएसपी विजय प्रताप सिंह और सिविल लाइन के थाना प्रभारी एसएम उपाध्याय को टास्क पर लगाया । टीम ने  हर संभावित स्थलों के सीसीटीवी फुटेज  बारीकी से देखे। विभिन्न थाना क्षेत्रों के तकरीबन 500 अपराधियों को एक-एक करके ट्रैक किया गया। एसपी के मुताबिक अंतत: शक के आधार पर पुलिस वारदात के मास्टर माइंड आशीष शर्मा उर्फ लक्खू पिता यज्ञदत्त शर्मा (29) निवासी कामतन चित्रकूट (द्वितीय मुखारविंद के पास) तक पहुंच गई। इस आरोपी के खिलाफ पहले से ही हत्या -डकैती और आम्र्स एक्ट समेत कुल 5 अपराध दर्ज हैं। बरामद बाइक एमपी 19 एमपी 8036 भी इसी आशीष शर्मा के है। पूछताछ में आरोपी ने स्वीकार किया कि उसने शराब कंपनी की नौकरी से बाहर किए गए राजेश सिंह उर्फ कल्लू पिता स्व. राजबहादुर सिंह (35) निवासी नरदहा (थाना बरौंधा) की सुरागरसी पर सेल्समैन बालेन्द्र को लूटने की योजना बनाई थी।  पुलिस ने कल्लू उर्फ राजेश सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया। इस पर घर में घुस कर मारपीट, बलवा के अलावा 2 इस्तगाशा भी दर्ज हैं।   
    यूपी से भी बुलाए गए थे 2 बदमाश:—–
    शराब कंपनी के कर्मचारी से लूट की घटना को अंजाम देने के लिए आरोपी लोकेंद्र सिंह राजपूत पिता बोस (26) निवासी नाहर पुरवा बिसंडा बांदा (उत्तर प्रदेश) और अंकित पांडेय पिता रामकिशोर (27) निवासी बरछा दडिया फतेहगंज बांदा (उत्तर प्रदेश) को खासतौर पर बुलाया गया था। वारदात के वक्त ये दोनों युवक मौके पर मौजूद थे। इनमें से अंकित अब पुलिस की गिरफ्त में है। इसके विरुद्ध कर्वी कोतवाली में लूट समेत 2 केस दर्ज हैं। जबकि लोकेंद्र सिंह की तलाश की जा रही है। वारदात में शामिल लक्ष्मी प्रसाद मिश्रा पिता स्व. स्वामीदीन (49) निवासी किरहा पुरवा (थाना बरौंधा) पुलिस की पकड़ में है। इसके खिलाफ मारपीट, गालीगलौज और धमकाने का एक केस और 2 इस्तगाशा हैं। जबकि आरोपी उमाशंकर पांडेय उर्फ बड़ा भैय्या पिता अखिलेश (32) निवासी कंदर (थाना बरौंधा)फरार है। पुलिस को इसी वारदात के सिलसिले में  पुष्पेन्द्र पांडेय पिता स्व.राजमणि (32) निवासी कंदर (थाना बरौंधा) की भी तलाश है। 
     इन्हें एसपी देंगे इनाम :—-
    इस कामयाबी से खुश एसपी धर्मवीर सिंह यादव ने टीम में शामिल चित्रकूट के एसडीओपी अभिनव चौकसे, सीएसपी विजय प्रताप सिंह, टीआई सिविल लाइन एस एम उपाध्याय, बरौंधा के थाना प्रभारी पीसी कोल, मझगवां थानेदार ओपी सिंह, नयागांव के थाना इंचार्ज आरबी त्रिपाठी, सायबर सेल प्रभारी सब इंस्पेक्टर अजीत सिंह , एएसआई रवीन्द्र द्विवेदी,  हेड कांस्टेबल संतोष दुबे ,दीपेश पटेल ,आरके पटेल, आरक्षक संजय यादव, कमलाकर सिंह, शत्रुध्न गौतम, विपेंद्र मिश्रा , संदीप सिंह, असलेन्द्र सिंह, अजीत मिश्रा, शिवम द्विवेदी, विकास सिंह और राकेश कश्यप को नकद इनाम से पुरस्कृत करने की घोषणा की है। 
      गिरफ्तार :———–
     * आशीष शर्मा उर्फ  लक्खू पिता यज्ञदत्त शर्मा (29) निवासी कामतन द्वितीय मुखारविंद के पास चित्रकूट ( थाना नयागांव ) 
     * लक्ष्मी प्रसाद मिश्रा पिता स्व. स्वामीदीन  (49) निवासी किरहा पुरवा (थाना बरौंधा)  
    * अंकित पांडेय पिता रामकिशोर (27) निवासी बरछा दडिया फतेहगंज बांदा (यूपी) 
    * तीनों आरोपी पुराने बदमाश। आरोपी आशीष शर्मा के खिलाफ हत्या और डकैती का अपराध भी दर्ज है। 
     फरार  :—— 
    * राजेश सिंह उर्फ कल्लू पिता स्व.राजबहादुर सिंह (35) निवासी नरदहा (थाना बरौंधा)
    *  लोकेंद्र सिंह राजपूत पिता बोस (26) निवासी नाहर पुरवा बिसंडा बांदा (यूपी)
     * उमाशंकर पांडेय उर्फ बड़ा भैय्या पिता अखिलेश  (32) निवासी कंदर (थाना बरौंधा)
     * पुष्पेन्द्र पांडेय पिता स्व.राजमणि (32) निवासी कंदर (थाना बरौंधा
     



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments