Tuesday, March 9, 2021
More
    Home Crime  एटीएम में डकैती की साजिश नाकाम - पुलिस ने पकड़े 4 सशस्त्र...

     एटीएम में डकैती की साजिश नाकाम – पुलिस ने पकड़े 4 सशस्त्र बदमाश 


    डिजिटल डेस्क सतना। सिंहपुर कस्बे के एटीएम को लूटने की साजिश का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने लूट की वारदात की कोशिश में शामिल 4 सशस्त्र बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। एसपी धर्मवीर सिंह यादव ने बताया कि आरोपियों के पास से 4 देशी कट्टे और 7 जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं। गुरुवार को आरोपियों को एडी एक्ट की स्पेशल कोर्ट के समक्ष पेश किया गया। पुलिस सभी आरोपियों को अपने साथ 5 दिन की रिमांड पर ले गई है।  आरोपियों को आईपीसी की धारा – 399, 402, आम्र्स एक्ट की धारा 25-27 और 11/13 एडी एक्ट के तहत बंदी बनाया गया है। 
     छिपे थे खनगढ़ के जंगल में 
    पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बीती रात मुखबिर से सिंहपुर पुलिस को इस आशय की सूचना मिली की संदिग्ध किस्म के कुछ सशस्त्र बदमाश खनगढ़ के जंगल में स्थित बांधा दाई मंदिर में मौजूद हैं और सिंहपुर कस्बे के एक एटीएम बूथ को लूटने की योजना बना रहे हैं। मुखबिर की खबर की तस्दीक के लिए थाना प्रभारी ने 4 अलग-अलग पार्टियां बनाते हुए मौके पर रेड कार्रवाई करते हुए घेराबंदी की और 4 आरोपियों को मय असलहा गिरफ्तार कर लिया। पकड़ में आए आरोपियों में शिवपूजन उर्फ बलराम बाजपेयी पिता रामकृपाल (45) और  अंकुर सिंह पिता रणवीर सिंह (28) कामता चित्रकूट द्वितीय मुखारबिंद के पास (थाना नयागांव)के रहने वाले हैं। जबकि आरोपी राजेश सिंह पिता गोपाल (47) नकैला (थाना बरौंधा)और मुन्ना लोहार पिता भैरम (46) उत्तर प्रदेश के कालिंजर थाना अंतर्गत सढ़ा गांव का रहने वाला है।  आरोपी शिवपूजन के खिलाफ  हत्या समेत 4 संगीन अपराध कायम हैं। दो मामले बांदा कोतवाली में दर्ज हैं। इसी प्रकार अंकुर सिंह के विरुद्ध डकैती समेत 4 एफआईआर और मुन्ना लोहार के विरुद्ध नयागांव, कालिंजर और बांदा कोतवाली में 3 अपराध दर्ज हैं। इस धरपकड़ में भागने में कामयाब रहे आरोपी बीनू उर्फ सुबोध त्रिपाठी पिता राजकिशोर निवासी खुटहा (थाना जैतवारा) की तलाश की जा रही है। इस आरोपी के खिलाफ सिटी कोतवाली और सिविल लाइन सतना समेत विभिन्न थानों में 7 अपराध पहले से कायम हैं। 
     इन्होंने निभाई अहम भूमिका 
    एटीएम बूथ में लूट की साजिश को नाकाम करते हुए 4 आरोपियों की गिरफ्तारी में सिंहपुर के थाना प्रभारी जियाउल हक, एएसआई महेन्द्र गौतम, जेपी तिवारी, 
     हेड कांस्टेबल पुष्पेन्द्र सिंह, राजेश दुबे, गेंदराव सलामे, आरक्षक मोहित गुप्ता, और आरक्षक सुरजीत सिंह ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।    
          गिरफ्तार 
     * शिवपूजन उर्फ बलराम बाजपेयी पिता रामकृपाल (45) निवासी कामता चित्रकूट द्वितीय मुखारबिंद के पास (थाना नयागांव) 
     * अंकुर सिंह पिता रणवीर सिंह (28) निवासी रिमारी थाना पनवार रीवा हाल मुकाम कामता चित्रकूट द्वितीय मुखारबिंद के पास (थाना नयागांव) 
     * राजेश सिंह पिता गोपाल (47) निवासी नकैला (थाना बरौंधा)
     * मुन्ना लोहार पिता भैरम (46) निवासी सढ़ा कालिंजर बांदा (यूपी) 
      फरार 
     * बीनू उर्फ सुबोध त्रिपाठी पिता राजकिशोर निवासी खुटहा (थाना जैतवारा)
     

    .Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

    .

    ...
    Robbery conspiracy in ATM failed – police caught 4 armed crooks
    .
    .

    .



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments