Saturday, March 6, 2021
More
    Home Sports भारत में ही होगा IPL 2021: टूर्नामेंट से पहले खिलाड़ियों को कोरोना...

    भारत में ही होगा IPL 2021: टूर्नामेंट से पहले खिलाड़ियों को कोरोना की वैक्सीन लगवाना चाहता है BCCI, UAE में हालात ठीक नहीं

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। IPL 2021 का आयोजन भारत में ही होगा, क्योंकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टूर्नामेंट से पहले खिलाड़ियों को कोरोना वैक्सीन लगवाए जाने के संकेत दिए हैं। BCCI के कोषाध्यक्ष अरुण सिंह धूमल ने शनिवार को बताया कि भारत में कोरोना महामारी के बाद हालात अब बेहतर हो रहे हैं और हम सभी भारत में ही इसका आयोजन चाहते हैं।

    IPL भारत में ही कराने पर फोकस
    उन्होंने कहा कि हम भारत में आईपीएल कराने पर काम कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि यह संभव होगा। इस समय बैकअप के बारे में सोच ही नहीं रहे। हम सभी भारत में ही इसका आयोजन चाहते हैं।’ आईपीएल की संचालन परिषद के सदस्य धूमल ने कहा कि इस समय भारत यूएई से अधिक सुरक्षित है। उम्मीद है कि हालात स्थिर रहेंगे और सुधरते जाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि हम खिलाड़ियों के टीकाकरण की दिशा में काम कर रहे हैं। सरकारी निर्देशों के अनुसार मोर्चे पर काम कर रहे लोगों और वरिष्ठ नागरिकों को पहले टीके लगेंगे। हम सरकार के संपर्क में हैं ताकि खिलाड़ियों को टीके लग सकें।

    वैक्सीनेशन तक बायो-बबल जरूरी
    उन्होंने कहा कि बायो-बबल में क्रिकेट ऑर्गेनाइजर के साथ-साथ क्रिकेटर्स के लिए भी काफी चैलेंजिंग है। इन दिनों डोमेस्टिक सीजन भी बायो-सिक्योर माहौल में खेला जा रहा है। ऐसा तब तक करना होगा, जब तक हर खिलाड़ी को वैक्सीन नहीं मिल जाती। उन्होंने कहा कि सरकार फिलहाल हेल्थ केयर वर्कर्स और फ्रंट लाइन वर्कर्स का वैक्सीनेशन कर रही है। इसके बाद 50 साल की उम्र से ज्यादा और जरूरतमंद लोगों को टीका लगाया जाएगा। हम लगातार सरकार के संपर्क में हैं, ताकि खिलाड़ियों को भी वैक्सीन दी जा सके।

    UAE में हालात ठीक नहीं
    यूएई में 19 सितंबर को आईपीएल शुरू होने के समय एक सप्ताह में कोरोना संक्रमण के औसत 770 मामले थे, जो अब बढकर 3743 हो गए हैं। वहीं, भारत में अधिक आबादी और क्षेत्रफल के बावजूद अब एक दिन में 15 हजार से कम मामले आ रहे हैं, जो सितंबर में 90 हजार प्रतिदिन थे। बता दें कि कोरोना महामारी की वजह से आईपीएल का 13वां सीजन यूएई में हुआ था।

    दर्शकों की मौजूदगी के लिए सरकार के संपर्क में
    उन्होंने कहा कि हम लगातार हालात को रिव्यू कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि भारत-इंग्लैंड सीरीज के दौरान स्टेडियम में दर्शक लौटें, लेकिन इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार के निर्देशों के मुताबिक ही काम करेंगे। मौजूदा हालात में यह 100% तो नहीं हो सकता, लेकिन अगर हमें 25%-50% दर्शक भी स्टेडियम में लाने की अनुमति मिली, तो यह अच्छे संकेत होंगे।
     



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments