Saturday, February 27, 2021
More
    Home Cricket B'Day: इस क्रिकेटर को घर से उठाकर ले गई थी पुलिस, 21...

    B’Day: इस क्रिकेटर को घर से उठाकर ले गई थी पुलिस, 21 की उम्र में अपनी टीम को हार के मुंह से निकाल दिलाई थी जीत 

    डिजिटल डेस्क ( भोपाल)।  1995 में श्रीलंका में जन्मे क्रिकेटर कुशाल मेंडिस (Kusal Mendis) का आज (2 फरवरी) 26वां बर्थ-डे है।  कुशाल मेंडिस का पूरा नाम बलपुवेदुगे कुशाल जिमन मेंडिस है। कुशाल को क्रिकेट और उनकी पर्सनल लाइफ दोनों की वजह से जाना जाता है। वह एक बार गिरफ्तार भी हो चुके हैं और पुलिस उन्हें घर से उठाकर ले गई थी। वहीं,  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पल्लेकेले मैदान पर खेली गई उनकी 176 रन की पारी इतिहास की शानदार पारियों में से एक है। 

    जुलाई 2016 में आस्ट्रेलिया की टीम श्रीलंका के दौरे पर थी। पल्लेकेले मैदान पर जब 21 साल के कुशाल मेंडिस बैटिंग करने उतरे तो किसी ने सोचा नहीं था कि इतिहास के पन्नों पर एक शानदार पारी दर्ज होने जा रही है। दरअसल, कुशाल मेंडिस जब दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरे तब उनकी टीम श्रीलंका का स्कोर 6 रन पर 2 विकेट था और वह आस्ट्रेलिया के पहली पारी में बनाए गए स्कोर से 80 रन पीछे थे। कुशाल मेंडिस ने पूरी दिन बल्लेबाजी की और जब वह दूसरे दिन 176 रन बनाकर आउट हुए तब तक श्रीलंका 204 रन की लीड ले चुकी थी। इस तरह श्रीलंका ने 268 रन का लक्ष्य आस्ट्रेलिया के सामने रखा, लेकिन आस्ट्रेलिया की पूरी टीम 161 रन पर आउट हो गई। इस तरह एक हारे हुए मैच को श्रीलंका ने कुशाल मेंडिस की बल्लेबाजी के दम पर जीत में बदल लिया। 

    हालांकि, कुशाल मेंडिस के खिलाफ एक ऐसा रिकार्ड भी है, जो कोई भी क्रिकेटर बनाना नहीं चाहेगा। कुशाल मेंडिस के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज है। कुशाल मेंडिस लगातार चार बार टेस्ट मैच की पारी में बिना खाता खोले आउट होने वाले बल्लेबाज हैं।

    श्रीलंका क्रिकेटर कुशाल मेंडिस को श्रीलंका पुलिस ने जुलाई 2020 में अरेस्ट कर लिया था। कुशाल मेंडिस को पुलिस ने उनके घर से अरेस्ट किया था। कुशाल मेंडिस की कार का एक्सीडेंट हुआ था, इस एक्सीडेंट में एक व्यक्ति की मौत भी हो गई थी।



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments