Monday, March 8, 2021
More
    Home National जींद में महापंचायत के दौरान स्टेज टूटा, राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस...

    जींद में महापंचायत के दौरान स्टेज टूटा, राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा- किसानों को धमकाना सरकार का काम नहीं 

    डिजिटल डेस्क ( भोपाल)।  बीकेयू नेता राकेश टिकैत बुधवार को हरियाणा के जींद में समर्थन जुटाने और किसान आंदोलन में तेजी लाने के लिए यहां एक किसान महापंचायत को संबोधित करने एक गांव पहुंचे, जहां उनका हजारों लोगों ने शानदार स्वागत किया और उनके साथ एकजुटता प्रदर्शित की। टिकैत के साथ प्रदेश भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी भी मौजूद थे। इसी दौरान राकेश टिकैत जिस मंच पर खड़े थे वह स्टेज टूट गया। हालांकि, इसमें किसी को चोट नहीं आई है। 

    महापंचायत के आयोजक कंडेला खाप के अध्यक्ष टेक राम ने कहा कि सभी खाप या सामुदायिक कोर्ट इसमें भाग ले रहे हैं। उन्होंने मीडिया को बताया, हमने 50,000 लोगों की उपस्थिति के लिए व्यवस्था की है। महापंचायत में भाग लेने से एक दिन पहले टिकैत ने कहा कि तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान सरकार की बात नहीं मानेंगे, तो अखिल भारतीय ट्रैक्टर रैली निकालेंगे। इससे पहले भी कंडेला किसानों के आंदोलन का केंद्र रहा है। किसानों ने 2002 में कंडेला से बिजली बकाया की माफी की मांग को लेकर आंदोलन चलाया था।

    सरकार किलाबंदी क्यों कर रही हैः राहुल गांधी 

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को दिल्ली में एक प्रेस कांफ्रेंस संबोधित करते हुए कहा कि,  क्या सरकार किसान से डरती है। किसानों को धमकाना सरकार का काम नहीं है। सरकार किलाबंदी क्यों कर रही है। उन्होंने कहा कि किसान हिन्दुस्तान की शक्ति है, उसे दबाना, धमकाना, मारना सरकार का काम नहीं है। सरकार का काम किसान से बात करके इस समस्या का समाधान करना है। मैं किसानों को बहुत अच्छे से जानता हूं, ये पीछे हटने वाले नहीं हैं। सरकार को ही पीछे हटना होगा। फायदा है सबका कि आज हट जाएं। 





    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments