Saturday, February 27, 2021
More
    Home Sports Australian Open 2021: क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं सेरेना विलियम्स, 24 वें ग्रैंडस्लैम...

    Australian Open 2021: क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं सेरेना विलियम्स, 24 वें ग्रैंडस्लैम पर नजर

    डिजिटल डेस्क, लबर्न। सेरेना विलियम्स और नाओमी ओसाका ने रविवार को यहां तीन सेट तक चले मैचों में जीत दर्ज करके ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। सेरेना ने सातवीं वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका को 6-4, 2-6, 6-4 से हराकर रिकार्ड 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा, उन्होंने इससे पहले आखिरी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट 2017 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन में ही जीता था।

    जापान की नाओमी ओसाका और 23 बार ग्रैंड स्लैम चैंपियन अमेरिका की सेरेना विलियम्स चौथे दौर के अपने-अपने मुकाबले जीत रविवार को वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं। सेरेना विश्व रैंकिग में सातवें नंबर की खिलाड़ी बेलारूस की एरिना सबालेंका को दो घंटे नौ मिनट तक चले मुकाबले में 6-4, 2-6, 6-4 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

    सबालेंका इससे पहले, अपने पिछले 19 मैचों में से 18 मैच जीती थी, लेकिन यहां सेरेना ने उनका विजयक्रम रोक दिया। सेरेना अपने करियर में 13वीं बार इस टूर्नामेंट के अंतिम-8 में पहुंची है क्वार्टर फाइनल में अब सेरेना का सामना दो बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन रोमानानिया की सिमोना हालेप और मौजूदा रोलां गैरो चैंपियन इगा स्वितेक के बीच होने वाले क्वार्टर फाइनल मुकाबले की विजेता से होगा।

    इससे पहले, दिन के एक अन्य मुकाबले में विश्व रैंकिग में तीसरे नंबर की खिलाड़ी ओसाका ने चौथे राउंड में स्पेन की गरबाइन मुगुरुजा को एक घंटे 55 मिनट तक चले मुकाबले में 4-6, 6-4, 7-5 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई ओसाका, मुगुरुजा से पहले सेट में पिछड़ गयीं लेकिन उन्होंने अगले दो सेट अपने नाम कर अंतिम आठ में प्रवेश किया। ओसाका का क्वार्टर फाइनल में चीनी ताईपे की सु वेई हसिए से मुकाबला होगा।



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments