Friday, March 5, 2021
More
    Home Cricket IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट के लिए टीम...

    IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, उमेश यादव की वापसी

    डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने 17 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इसमें तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए टीम से रिलीज किया गया है। उनकी जगह तेज गेंदबाज उमेश यादव लेंगे। हालांकि, उमेश यादव की फिटनेस को देखा जाएगा, उसके बाद ही वो अहमदाबाद में टीम से जुड़ेंगे। शाहबाज नदीम नदीम को भी टीम में जगह नहीं दी गई है। 

    बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज के आखिरी दो टेस्ट मैच अहमदाबाद में खेले जाएंगे। तीसरा टेस्ट 24 फरवरी से 28 फरवरी तक होगा। ये टेस्ट मैच मोटेरा में डे-नाइट होगा। वहीं, चौथा और आखिरी मैच 4 से 8 मार्च तक खेला जाएगा।

    टीम – विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मो. सिराज।

    नेट बॉलर – अंकित राजपूत, अवेश खान, संदीप वॉरियर, कृष्णप्पा गौतम, सौरभ कुमार

    स्टैंडबाई खिलाड़ी – केएस भरत, राहुल चाहर

    मोहम्मद शमी पूरी तरह फिट नहीं 
    उमेश ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। उनकी पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। इसके बाद वह स्वदेश लौट आए थे। एक अन्य तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी एडिलेड में पहले टेस्ट मैच के दौरान ही चोटिल हो गए थे और माना जा रहा है कि वह 5 दिनों के मैच के लिए अभी तक पूरी तरह फिट नहीं हैं।

    डे-नाइट टेस्ट में खेल सकते हैं तीन तेज गेंदबाज
    डे-नाइट टेस्ट मैच में गुलाबी गेंद इस्तेमाल होती है। शाम के बाद मौसम में ठंडापन, पिच पर हल्की घास की मौजूदगी और गेंद पर लैकर के ज्यादा इस्तेमाल के कारण परिस्थितियां स्विंग और तेज गेंदबाजी के अनुकूल बन सकती हैं। इस वजह से भारतीय टीम तीसरे टेस्ट मैच में तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती है। जसप्रीत बुमराह अगर पूरी तरह फिट रहे तो इशांत, बुमराह और मोहम्मद सिराज इस मैच खेल सकते हैं। इनमें से किसी खिलाड़ी को आराम मिला तो उमेश की जगह बन सकती है। हालांकि, दो तेज गेंदबाज के साथ हार्दिक पंड्या को भी मौका देने पर विचार चल रहा है। पंड्या इस टेस्ट में तभी खेलेंगे जब उनके पास गेंदबाजी के लायक फिटनेस होगी।

    फिलहाल 1-1 से बराबरी पर सीरीज
    फिलहाल चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर है। शुरुआती दो टेस्ट चेन्नई में खेले गए थे। पहला मैच इंग्लैंड ने 227 रन तो दूसरा टेस्ट मेजबान भारत ने 317 रन के रिकॉर्ड अंतर से जीता था। यह टीम इंडिया की रनों के लिहाज से इंग्लैंड पर सबसे बड़ी जीत थी।



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments