Saturday, February 27, 2021
More
    Home Cricket IPL Auction: प्रीति के हुए शाहरुख खान, पंजाब किंग्स ने 20 लाख...

    IPL Auction: प्रीति के हुए शाहरुख खान, पंजाब किंग्स ने 20 लाख के बेस प्राइज वाले खिलाड़ी को 5.25 करोड़ में खरीदा

    डिजिटल डेस्क, चेन्नई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी की जा रही है। नीलामी सूची में 164 भारतीय, 125 विदेशी और एसोसिएट देशों के तीन खिलाड़ियों को जगह मिली है। घरेलू क्रिकेट के सूरमाओं पर भी फ्रेंचाइजी की नजरें है। ऐसे में नीलामी के पहले दिन तमिलनाडु के ऑलराउंडर शाहरुख खान की किस्मत खुल गई। 20 लाख के बेस प्राइज वाले शाहरुख को किंग्स इलेवन पंजाब ने 5.25 करोड़ रुपए में खरीदा। फिनिशर के तौर पर शाहरुख खान एक बेहतरीन विकल्प है।

    बता दें कि 25 साल के शाहरुख ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था। शाहरुख ने चार मैचों में 220 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। मुश्ताक अली ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में तमिलनाडु की टीम जब मुश्किल में फंस गई थी तब शाहरुख खान ने 19 गेंद में 40 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी। अपनी इस पारी में शाहरुख ने 5 चौके और 2 छक्के जड़े थे। 2020 की मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी शाहरुक का प्रदर्शन अच्छा रहा था, लेकिन इसके बावजूद उन्हें किसी टीम ने नहीं खरीदा था।

    6 फीट 6 इंच के शाहरुख ने 2016 में अंडर-19 कूचबिहार ट्रॉफी (624 रन और 18 विकेट) में शानदार प्रदर्शन किया था। इसके बावजूद उन्हें अंडर -19 वर्ल्ड कप के लिए नजरअंदाज किया गया। हालांकि उनकी प्रतिभा को देखते हुए उसी वर्ष विजय हजारे ट्रॉफी के लिए तमिलनाडु टीम में उन्हें चुना गया। कुछ हफ्ते बाद, शाहरुख ने अपना टी 20 डेब्यू किया, जहां उन्होंने अपनी टीम के लिए 8 गेंद में 20 रन की शानदार पारी खेली। इसके बाद तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) में शाहरुख को त्रिची फ्रेंचाइजी ने चुना।

    इस टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। खराब फॉर्म में के चलते वह चयनकर्ताओं के राडार से कुछ समय के लिए दूर हो गए। टूर्नामेंट के 2018 एडिशन में, शाहरुख ने अपनी नई फ्रेंनचाइजी कोवई किंग्स के लिए नौ मैचों में 325 रन बनाए। इस प्रदर्शन के दम पर शाहरुख की तमिलनाडु में वापसी हुई। अब वह आईपीएल में भी खेलते दिखाई देंगे। ऑक्शन से पहले ही ऐसी खबरें थी कि आईपीएल की कुछ फ्रेंचाइजी उन्हें अपनी टीम में शामिल करने के इच्छुक हैं।



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments