Monday, March 8, 2021
More
    Home Cricket आईपीएल नीलामी : ये 12 खिलाड़ी बने लखपति, 20 लाख रुपए लगी...

    आईपीएल नीलामी : ये 12 खिलाड़ी बने लखपति, 20 लाख रुपए लगी बोली, तेंडुलकर का बेटा भी बेस प्राइस पर ही बिका 


    डिजिटल डेस्क ( भोपाल)।  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 सीजन के लिए चेन्नई में खिलाड़ियों की नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने आस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर डेनियल क्रिस्टियन को 4.80 करोड़ रुपये के साथ अपने साथ जोड़ा, जबकि भारतीय चाइनमैन गेंदबाज कुलदीप यादव को राजस्थान रॉयल्स ने 20 लाख रुपये में उनके बेस प्राइस पर खरीदा। आस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर डेनियल क्रिस्टियन का बेस प्राइस 75 लाख रुपये था और कोलकाता नाइट राइडर्स तथा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने उन्हें अपने साथ जोड़ने के लिए बोली लगाना शुरू किया। क्रिस्टियन की कीमत बढ़ती गई और बेंगलोर ने एक समय उनके लिए 4.40 करोड़ रुपये तक का दांव खेला।

    इसके बाद केकेआर ने 4.60 और फिर बेंगलोर ने 4.80 करोड़ रुपये के साथ क्रिस्टियन को अपने साथ जोड़ लिया। भारतीय चाइनमैन गेंदबाज कुलदीप यादव को राजस्थान ने 20 लाख रुपये में उनके बेस प्राइस पर खरीदा। केदार जाधव को सनराइजर्स हैदराबाद ने उनके दो करोड़ रुपये के बेस प्राइस पर खरीदा।

    दिल्ली कैपिटल्स ने सैम बिलिंग्स को दो करोड़ रुपये में, हरभजन सिह को कोलकाता नाइट राइडर्स ने उनके बेस प्राइस दो करोड़ रुपये में खरीदा। मुजीब उर रहमान को सनराइजर्स हैदराबाद ने 1.50 करोड़ रुपये में खरीदा। आलराउंडर जलज सक्सेना को पंजाब किंग्स ने 20 लाख रुपये में, उत्कर्ष सिंह को पंजाब ने 20 लाख रुपये में, वैभव अरोड़ा को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 लाख रुपये में, फेबियन एलियन को पंजाब किंग्स ने 75 लाख रुपये में खरीदा।

    इंग्लैंड के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन को राजस्थान ने 75 लाख रुपये में खरीदा। श्रेयास प्रभुदेसाई को बेंगलोर ने 20 लाख रुपये में, सिकर भरत को भी बेंगलोर ने ही 20 लाख रुपये में खरीदा। चेन्नई सुपर किंग्स ने हरिशंकर रेड़्डी को 20 लाख रुपये में और भगत वर्मा को 20 लाख रुपये में खरीदा। मुंबई इंडियंस ने न्यूजीलैंड के जेम्स नीशम को 50 लाख रुपये में, युद्ववीर सिंह को 20 लाख रुपये में, मार्को जेनसन को 20 लाख रुपये में खरीदा।

    पंजाब किंग्स ने सौरभ कुमार को 20 लाख रुपये में, करुण नायर को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 50 लाख रुपये में और बेन कटिंग को कोलकाता ने 75 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा। इसी तरह भारत के तेज गेंदबाज उमेश यादव को दिल्ली कैपिटल्स ने उनके बेस प्राइस एक करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा।

    भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को आईपीएल-2021 नीलामी में मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में खरीद लिया। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन का बेस प्राइस 20 लाख रुपये था और मुंबई ने उन्हें इसी बेस प्राइस पर अपने साथ जोड़ा। 



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments