Thursday, February 25, 2021
More
    Home National महाराष्ट्र: पुणे की VVIP शादी समारोह में कोविड-19 नियम तोड़ने पर FIR,...

    महाराष्ट्र: पुणे की VVIP शादी समारोह में कोविड-19 नियम तोड़ने पर FIR, पवार-फडणवीस भी मौजूद थे

    डिजिटल डेस्क, पुणे। महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए उद्धव सरकार ने सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं। इस बीच पुणे में पूर्व सांसद धनंजय महाडिक और दो अन्य लोगों के खिलाफ कोविड-19 नियमों के उल्लंघन का केस दर्ज हुआ है। यह केस 21 फरवरी को VVIP शादी समारोह में जरूरत से ज्यादा लोगों के जुटने पर किया गया है।

    ये जानकारी वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक बालकृष्ण कदम ने दी। बताया जा रहा है कि इस शादी में एनसीपी प्रमुख शरद पवार, शिवसेना नेता संजय राउत और पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस भी पहुंचे थे। बता दें कि रविवार को बीजेपी के पूर्व सांसद के बेटे की शादी थी। इसी दिन शाम 7 बजे सीएम उद्धव ठाकरे कोरोना को लेकर राज्य के लोगों को संबोधित कर रहे थे। सीएम ने मास्क लगाने की सख्त हिदायत दी थी, लेकिन इस शादी में नेता ही नियमों की धज्जियां उड़ाते नजर आए।

    बता दें कि महाराष्ट्र में दोबारा से कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं जिसके बाद कई जिलों में सख्ती लागू की गई है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र के अमरावती जिले में एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है। वहीं नागपुर सात मार्च तक के लिए लॉकडाउन लगाया गया है।

    पुणे में भी स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान को बंद करने के आदेश दिए गए हैं। रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को छोड़कर बाकी लोगों के घर से निकलने पर रोक है। महाराष्ट्र के चार अन्य जिलों अकोला, वाशिम, बुल्ढाड़ा और यवतमाल में भी पाबंदियां लगाई गई हैं। केंद्र सरकार ने प्रभावित राज्यों को आरटी-पीसीआर जांच में तेजी लाने को कहा है।

    महाराष्ट्र सरकार की सभी बैठकें ऑनलाइन होंगी
    सीएम ने अपने संबोधन में कहा था कि कोरोना पर नियंत्रण को लेकर हमारी तैयारी पूरी है, लेकिन लोगों को भी सतर्कता बरतनी होगी। लोग मास्क नहीं पहनेंगे तो लाकडाउन करना पड़ेगा। फिलहाल कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सोमवार से सरकारी मीटिंग्स, धार्मिक सभाओं, राजनीतिक रैलियों पर रोक लगाई जा रही है।





    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments