Tuesday, March 2, 2021
More
    Home Entertainment West Bengal: केंद्र सरकार देगी 'सत्यजीत-रे पुरस्कार', बंगाली फिल्म उद्योग को विकसित करने...

    West Bengal: केंद्र सरकार देगी ‘सत्यजीत-रे पुरस्कार’, बंगाली फिल्म उद्योग को विकसित करने की योजना


    डिजिटल डेस्क,मुंबई। पश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई के महीनें में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, उसके पहले केंद्र सरकार ने एक बड़ी घोषणा की है। दरअसल, विश्व में भारतीय फिल्मों को नई पहचान दिलाने वाले सत्यजीत-रे के नाम पर भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्री, प्रकाश जावड़ेकर ने राष्ट्रीय स्तर का एक फिल्म पुरस्कार देने का ऐलान किया। निर्देशक अरिंदम सिल ने कहा कि,केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर के साथ बंगाली फिल्म उद्योग को कैसे विकसित किया जाए, इस पर भी चर्चा की गई है।

    बता दें कि, प्रसारण मंत्री,जावड़ेकर ने कोलकाता में राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम (एनएफडीसी) द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान इस पुरस्कार की घोषणा की है। एनएफडीसी द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री ने पश्चिम बंगाल के प्रमुख अभिनेताओं और निर्देशकों के साथ कई मुद्दों को लेकर बातचीत की। कार्यक्रम में मौजूद अभिनेत्री और बीजेपी नेता रूपा गांगुली ने कहा कि, यह बहुत अच्छा है कि, सत्यजीत रे के नाम पर एक पुरस्कार की स्थापना की जा रही है। इसकी योजना काफी समय से चल रही है। हालांकि ‘सत्यजीत रे पुरस्कार’ पर अभी ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी है।

    वही इस कार्यक्रम में अभिनेत्री पाओली डैम, अबीर चट्टोपाध्याय, रितुपर्ना सेनगुप्ता, निर्देशक गौतम घोष, शास्त्रीय गायक रशीद खान, गायक-केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो और अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे। 

    कौन थे ‘सत्यजीत रे’



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments