Saturday, April 17, 2021
More
    Home Politics 8 चरणों में चुनाव के ऐलान के बाद ममता का ECI से...

    8 चरणों में चुनाव के ऐलान के बाद ममता का ECI से सवाल, क्या मोदी-शाह की सलाह पर बंगाल चुनाव का कार्यक्रम तय किया?

    डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल समेत पांच राज्यों में चुनावों की तारीख की घोषणा कर दी गई है। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने शुक्रवार को इसका घोषणा की। बंगाल में आठ चरणों में चुनाव होंगे। ऐसे में राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसे लेकर चुनाव आयोग पर निशाना साधा है। ममता ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के चुनावी दौरे के हिसाब से तारीखें तय की हैं। चुनाव आयोग की मंशा क्या है? आप कुछ भी कर लो, बंगाल की जनता बीजेपी को सबक सिखाएगी।

    ममता ने कहा, जब तीन राज्यों में एक चरण में और असम में तीन चरणों में चुनाव कराया जा रहा है तो बंगाल में आठ चरणों में चुनाव कराने का फैसला क्यों लिया गया? उन्होंने कहा, बंगाल के एक ही जिले में दो-तीन चरणों में चुनाव क्यों कराए जा रहे हैं। यह बीजेपी ने जानबूझ कर करवाया है। मोदी और शाह अपनी ताकत का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। ममता ने कहा, बीजेपी पूरे देश में जो काम कर रही है, वहीं बंगाल में भी दोहराने की कोशिश में है। बीजेपी देश को बांट रही है। बंगाल में भी वह जनता को हिंदू-मुस्लिम के नाम पर बांट रही है, लेकिन उसकी यह मुराद कभी पूरी नहीं होगी। अब तो खेल शुरू हुआ है।’ उन्होंने कहा, ‘खेला होबे… हम खेलेंगे और जीतेंगे भी।’

    बता दें कि मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने शुक्रवार को विज्ञान भवन में आयोजित प्रेसवार्ता में कहा कि राज्य में आठ चरणों में 27 मार्च से 8 चरणों में मतदान होंगे।  27 मार्च को पहले चरण में मतदान होगा। इसके बाद 1 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान होगा। तीसरे चरण में 6 अप्रैल, चौथे चरण में 10 अप्रैल, पांचवें चरण में 17 अप्रैल, छठे चरण में 22 अप्रैल और सातवें चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा। इसके बाद 29 अप्रैल को आठवें चरण का मतदान होगा। 2 मई को मतगणना के बाद नतीजे घोषित किए जाएंगे।



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments