Tuesday, April 20, 2021
More
    Home Sports सोशल मीडिया पर विराट का शतक, इंस्टाग्राम पर '100 मिलियन' फॉलोअर्स हुए,...

    सोशल मीडिया पर विराट का शतक, इंस्टाग्राम पर ‘100 मिलियन’ फॉलोअर्स हुए, यह मुकाम हासिल करने वाले दुनिया के एकमात्र क्रिकेटर और पहले भारतीय

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। क्रिकेट के मैदान पर कई रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक और शतक बनाया है। लेकिन, यह शतक क्रिकेट की पिच पर नहीं, बल्कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बनाया है। विराट के इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स की संख्या 100 मिलियन (10 करोड़) पहुंच गई है। इस जादुई आंकड़े पर पहुंचने वाले कोहली दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं। यही नहीं विराट इस मुकाम पर पहुंचने वाले पहले भारतीय हैं। 

    ओवरऑल चौथे एथलीट, सबसे आगे रोनाल्डो
    खिलाड़ियों की ओवरऑल सूची में वह चौथे पायदान पर हैं। पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo 266* मिलियन) पहले, अर्जेंटीना के लियोनल मेसी ( Lionel Messi 266* मिलियन) दूसरे और ब्राजील के नेमार (Neymar 147* मिलियन) तीसरे स्थान पर हैं। इस खास उपलब्धि पर ICC ने उन्हें ट्वीट कर बधाई भी दी।

    प्रधानमंत्री मोदी तक पिछड़े
    इस कीर्तिमान के साथ विराट कोहली ने कई राजनेताओं को फिल्मी स्टार्स को पछाड़ा है। भारतीयों में कोहली के बाद प्रियंका चोपड़ा का नंबर आता है, जिन्हें 6.08 करोड़ लोग फॉलो करते हैं। वहीं कोहली के बाद क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी के 3.4 करोड़ फॉलोअर्स हैं। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 5.12 करोड़ फैंस फॉलो करते हैं।

    सबसे बड़ी ब्रांड वैल्यू
    10 करोड़ फॉलोअर्स के साथ-साथ भारतीय कप्तान देश की सबसे बड़ी ब्रांड वैल्यू भी अपने पास रखते हैं। साल 2020 में उनकी कुल ब्रांड वैल्यू 237.7 मिलियन अमेरिकी डॉलर आंकी गई थी, इसके बाद दूसरे नंबर पर अभिनेता अक्षय कुमार और तीसरे स्थान पर रणवीर सिंह आते हैं। टॉप 10 सिलेब्रिटी में केवल कोहली फिल्मी दुनिया से बाहर के व्यक्ति हैं।

    चौथा टेस्ट 4 मार्च से
    कोहली इस समय इंग्लैंड के खिलाफ 4 मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज में व्यस्त हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 4 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे है। टीम इंडिया यदि इस टेस्ट को ड्रॉ या जीत लेती है तो वह आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी।



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments