Saturday, April 17, 2021
More
    Home National Corona Bulletin: देश में अब तक 1.48 लोगों को लगी वैक्सीन, बीते...

    Corona Bulletin: देश में अब तक 1.48 लोगों को लगी वैक्सीन, बीते 24 घंटे में देश के 19 राज्यों में एक भी मौत नहीं

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस महामारी से जंग जारी है। एक मार्च से वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू हो चुका है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना बुलेटिन के दौरान बताया कि मंगलवार दोपहर एक बजे तक 1.48 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है। 

    स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव, राजेश भूषण ने बताया कि गत 24 घंटे में 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश में संक्रमण के कारण किसी की मौत नहीं हुई है। इनमें पश्चिम बंगाल, गुजरात, राजस्थान, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, झारखंड, उत्तराखंड, बिहार, लक्षद्वीप, लद्दाख, सिक्किम, त्रिपुरा, मणिपुर, मिजोरम, मेघालय, नागालैंड, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव तथा अरुणाचल प्रदेश शामिल हैं।

    भारत में वर्तमान में 1.68 लाख लोग कोरोना पॉजिटिव
    भूषण ने बताया कि देश में पॉजिटिविटी रेट 5.11 फीसदी है, जबकि मृत्यु दर 1.41% है। वहीं केरल और महाराष्ट्र मे सबसे अधिक 75% सक्रिय मामले हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में कोरोना संक्रमण का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 1.68 लाख है और 84.16% इलाजरत मरीज 5 राज्यों से हैं, जबकि 6 राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों की साप्ताहिक संक्रमण दर 2% के राष्ट्रीय औसत से अधिक है।

    इन राज्यों में संक्रमण दर राष्ट्रीय औसत से अधिक
    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने  बताया कि कुल इलाजरत मरीजों में से 67.84 फीसदी महाराष्ट्र और केरल से है। मंत्रालय ने बताया कि महाराष्ट्र, केरल, गोवा, चंडीगढ़, पंजाब और गुजरात में साप्ताहिक संक्रमण दर दो फीसदी की राष्ट्रीय औसत से अधिक है। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 10.02 फीसदी संक्रमण दर है।
     



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments