Saturday, April 17, 2021
More
    Home National TMC जारी करेगी 291 उम्मीदवारों की सूची, 51 महिलाओं को भी टिकट,...

    TMC जारी करेगी 291 उम्मीदवारों की सूची, 51 महिलाओं को भी टिकट, सीएम ममता बनर्जी नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी

    डिजिटल डेस्क (भोपाल)।  तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि ‘आज हम 291 उम्मीदवारों की सूची जारी कर रहे हैं, जिनमें 51 महिला उम्मीदवार और 42 मुस्लिम उम्मीदवार शामिल हैं। मैं नंदीग्राम से चुनाव लडूंगी’। बंगाल में 27 मार्च को पहले चरण की वोटिंग होगी और 7 मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी बंगाल में एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। वहीं,  शिवसेना ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी न उतारने और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी का समर्थन करने फैसला किया है।

    शिवसेना सांसद और पार्टी के मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि चूंकि पश्चिम बंगाल के चुनाव दीदी बनाम ऑल (ममता बनाम बाकी सभी) की तरह हो रहे हैं, ऐसे में शिवसेना ने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है, लेकिन पार्टी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ एकजुटता से खड़ी रहेगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि शिवसेना अध्यक्ष और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया है।
     
    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल और असम में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा करने के लिए भाजपा की महत्वपूर्ण केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। भाजपा के नेता पश्चिम बंगाल में 60 विधानसभा क्षेत्रों के उम्मीदवारों की पहली सूची को अंतिम रूप देने के लिए माथापच्ची कर रहे हैं। 

    टीएमसी छोड़ने वाले नेताओं ने पुरानी सीटों पर चुनाव लड़ने की जताई इच्छा

    साल 2021 के सियासी रण का ऐलान हो चुका है। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर 5 घंटे से अधिक चली बैठक में बंगाल के पहले और दूसरे चरण के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की गई। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता के करीबी रहे सुवेन्दु अधिकारी ने बैठक में नंदीग्राम से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है।

    इस बार सबसे ज्यादा चर्चित राज्य पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव पूरे किए जाएंगे, 294 सीटों पर जनता राज्य की सत्ता के लिए पहला मतदान 27 मार्च को होगा, वहीं, अंतिम चरण 29 अप्रैल को होगा। खास बात है कि मतगणना 2 मई को होगी। ममता सरकार में मंत्री रहे राजीव बैनर्जी ने बैठक खत्म होने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि, नंदीग्राम सीट से सुवेन्दु अधिकारी ने भी चुनाव लड़ने के लिए इच्छा जाहिर की है।



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments