32.1 C
New Delhi
Tuesday, August 3, 2021

पश्चिम बंगाल: चुनाव से पहले ममता को एक और झटका, पूर्व विधायक दिनेश त्रिवेदी BJP में शामिल, TMC विधायक सोनाली गुहा ने भी दिए संकेत

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ममता मुखर्जी की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक के बाद एक विधायक और नेता तृणमूल कांग्रेस (TMC) का साथ छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो रहे हैं। शनिवार (6 मार्च) को TMC के पूर्व सांसद दिनेश त्रिवेदी के भाजपा में शामिल हो गए हैं। यह जानकारी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दी।

त्रिवेदी को ममता का बेहद करीबी नेता माना जाता है। उन्होंने 12 फरवरी को बजट सत्र के दौरान खुद के इस्तीफे का ऐलान कर दिया था। वह पिछले 2 महीने से तृणमूल कांग्रेस से दूरी बनाकर चल रहे थे। TMC ने त्रिवेदी के फैसले को पार्टी और जनता के साथ विश्वासघात बताया था।

‘खेला’ खेलते-खेलते ममता अपने आदर्श भूलीं : त्रिवेदी
भाजपा में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा कि बंगाल की जनता ने तृणमूल कांग्रेस को नकार दिया है। राज्य की जनता तरक्की चाहती है, वो हिंसा और भ्रष्टाचार नहीं चाहती। राजनीति कोई ‘खेला’ नहीं होता, ये एक गंभीर चीज है। खेलते-खेलते वो (ममता बनर्जी) आदर्श भूल गई हैं।

पूर्व विधायक के अलावा टीवी एक्टर भी बीजेपी में शामिल हुए
भाजपा में त्रिवेदी के अलावा शनिवार को कई नेता और अभिनेता भी शामिल हुए हैं। एक्टर्स में पूर्व विधायक दीपाली साहा-सोनमुखी, TMC छात्र परिषद के राज्य सचिव कनिष्क मजूमदार, टीवी अभिनेता राहुल चक्रवर्ती, बंगाली टीवी अभिनेता और TMC नेता गौतम देब की भतीजी देबाश्री भट्टाचार्य भाजपा में शामिल हुए। वहीं नेताओं में TMCP युवा नेता सौरव रॉयचौधरी, सयान मुखर्जी, सुभंकर और एक अन्य व्यक्ति आज बीजेपी में शामिल हो गए हैं। इसके अलावा गौर गंगा विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर गोपाल चंद्र कृष्ण, असिस्टेंट प्रोफेसर रमेश विश्वास समेत कुछ अन्य प्रोफेसर भी बीजेपी में शामिल हुए। बीजेपी में आयुर्वेदिक डॉक्टर भी शामिल हुए हैं।

TMC विधायक सोनाली गुहा बीजेपी में होंगी शामिल
तृणमूल कांग्रेस से BJP में जाने वाले विधायकों में एक नाम और जुड़ सकता है। साउथ 24 परगना की सतगछिया सीट से विधायक सोनाली गुहा ने भाजपा में जाने के संकेत दिए हैं। वे ममता की करीबी हैं और 4 बार से विधायक हैं। सोनाली गुहा ने कहा कि अगर ममता दीदी मुझे छोड़ सकती हैं तो मैं क्यों नहीं? मैंने मुकुल रॉय को फोन किया और कहा कि मैं चुनाव नहीं लड़ूंगी, लेकिन एक सम्मानजनक पद चाहिए। वह इस पर राजी हैं। मैं बीजेपी में जरूर शामिल होऊंगी। बता दें कि सोनाली को बंगाल विधानसभा चुनावों के लिए TMC की उम्मीदवारों की लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है।



Source link

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here