Saturday, April 17, 2021
More
    Home Politics बंगाल चुनाव: शुभेंदु की हुंकार, बोले- श्यामा प्रसाद मुखर्जी नहीं होते तो...

    बंगाल चुनाव: शुभेंदु की हुंकार, बोले- श्यामा प्रसाद मुखर्जी नहीं होते तो भारत इस्लामिक देश बन जाता, ममता 50 हजार वोटों से हारेंगी

    डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे राजनीतिक बयानबाजी भी तीखी होती जा रही है। शुभेंदु अधिकारी ने शनिवार को CM ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। शुभेंदु ने मुछिपारा में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी के योगदान के बिना भारत एक इस्लामिक देश बन गया होता और हम बांग्लादेश में रह रहे होते।

    शुभेंदु ने कहा कि नंदीग्राम से लड़ना मेरे लिए कोई चुनौती नहीं है। मैं वहां ममता बनर्जी को हराकर कोलकाता वापस भेज दूंगा। मैं पार्टी का आभारी हूं कि मुझे यह जिम्मेदारी दी गई। मैं नंदीग्राम समेत पूरे पश्चिम बंगाल में कमल खिलाने की कोशिश करूंगा। नंदीग्राम में ममता की 50,000 वोटों से हार होगी।

    सीएम बनने के सवाल पर बोले-काल्पनिक प्रश्नों के जवाब नहीं दूंगा
    अधिकारी ने कहा कि भाजपा में निर्णय निजी तौर पर नहीं लिए जाते हैं। मैं पार्टी का अनुशासित कार्यकर्ता हूं। हम एक टीम के रूप में काम कर रहे हैं। यह पूछने पर कि यदि भाजपा बंगाल में चुनाव जीती तो क्या वह मुख्यमंत्री बनेंगे? इस पर राज्य के पूर्व मंत्री ने कहा कि वह काल्पनिक सवालों के जवाब नहीं देंगे। 

    इसलिए भवानीपुर से भाग खड़ी हुईं ममता
    सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि ममता बनर्जी भवानीपुर सीट से इसलिए भाग खड़ी हुई हैं, क्योंकि 2019 के चुनाव में भाजपा ने ममता के बूथ पर भी जीत दर्ज की थी। भवानीपुर विधाानसभा सीट भी भाजपा जीतेगी।

    भाजपा ने 57 सीटों के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की
    बता दें कि भाजपा ने शनिवार को पश्चिम बंगाल में पहले और दूसरे फेज की 60 में से 57 सीटों पर कैंडिडेट्स के नाम का ऐलान किया। इस लिस्ट में सबसे चर्चित नाम शुभेंदु अधिकारी का ही है। अधिकारी के अलावा लिस्ट में अशोक डिंडा, डॉ. भारती घोष, तापसी मंडल और अंतरा भट्‌टाचार्य जैसे बड़े नाम शामिल हैं। वहीं 2 सीटों पर नामों का ऐलान फिलहाल नहीं किया गया है।

    27 मार्च से 8 चरणों में होगा मतदान
    बता दें कि पश्चिम बंगाल की कुल 294 सीटों पर इस बार 8 चरणों में मतदान होना है। पहले चरण के लिए 27 मार्च को मतदान होगा। इनके बाद 1, 6, 10, 17, 22, 26, 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे जबकि 2 मई को अन्य राज्यों के साथ ही रिजल्ट आएगा।



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments