30 C
New Delhi
Wednesday, May 12, 2021

FWICE ने की फिल्मों, टीवी सीरियल्स और वेब शोज़ के लिए नई गाइडलाइंस जारी

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img


डिजिटल डेस्क,मुंबई। देशभर में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले महाराष्ट्र से सामने आ रहे है,जिसको लेकर राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इंडस्ट्री के तमाम निर्माता और निर्देशकों से जुड़े संगठनों के साथ एक बैठक कर शूटिंग के दौरान सभी तरह की सावधानियां बरतने का आदेश दिया था लेकिन इन सब के बाद भी बॉलीवुड और टेलीविजन इंडस्ट्री में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है, जिसके बाद अब FWICE ने फिल्मों, टीवी सीरियल्स व वेब शोज़ की शूटिंग को लेकर नये गाइडलाइंस जारी करते हुए इन्हें सख्ती से लागू करने का संकेत दिया है। 

क्या हैं नई गाइडलाइंस

  • इंडस्ट्री की सबसे बड़ी संस्था फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने ए एम्प्लॉइज (FWICE) ने फिल्मों, टीवी सीरियल्स व वेब शोज़ की शूटिंग के लिए नई गाइडलाइन जारी की हैं, जिसके मुताबिक
  • भीड़-भाड़ वाले सीन्स और बड़ी संख्या में लोगों को इक्ट्ठा करके डांस और गानों की शूटिंग करने की इजाजत नहीं है।
  • फिल्मों,टीवी सीरियल्स या वेब शोज़ के शूटिंग सेट्स और  प्रोडक्शन और पोस्ट प्रोडक्शन से जुड़े सभीऑफिस में लोगों को पूरा वक्त मास्क पहनना अनिवार्य होगा।
  • FWICE ने सेट्स और प्रोडक्शन से जुड़े सभी स्थानों में गाइडलाइंस का पालन‌ कराने‌ और निगरानी रखने के लिए एक मॉनिटरिंग टीम का गठन किया है।
  • इन सभी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन‌ करने वाले किसी भी शख्स और प्रोडक्शन यूनिट पर FWICE की ओर से दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।
  • बता दें कि, राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों के मुताबिक शुक्रवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन का इंडस्ट्री ‌की‌ ओर से पालन किया जाएगा और इस दौरान किसी भी तरह की शूटिंग नहीं की‌ जाएगी। 
  • FWICE द्वारा जारी नये दिशा-निर्देश पहले जारी किये गये स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर के‌ अतिरिक्त हैं, जो कि 30 अप्रैल, 2021 तक लागू रहेंगे।

Ultimate Guide to Film Terms: The Definitive Glossary of Film Terminology



Source link

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here