21.6 C
New Delhi
Thursday, May 13, 2021

Samsung ने भारत में लॉन्च की Neo QLED TV, जानें इसकी कीमत और खूबियां

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की दिग्गज टेक कंपनी Samsung (सैमसंग) ने भारत में अल्ट्रा प्रीमियम Neo QLED (नियो क्यूएलईडी) टीवी की सीरीज को लॉन्च कर दिया है। इस सीरीज के तहत दो मॉडल को बाजार में उतारा गया है। इस सीरीज में बिना बेजल की इनफिनिटी वन डिजाइन के साथ बेहतर पिक्चर क्वालिटी मिलेगी। कंपनी का दावा है कि इसे गेमिंग और बेहतर फिल्म क्वालिटी की मांग करने वाले कस्टमर को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

NEO QLED 8k टीवी सीरीज के दो मॉडलों 75 और 65 इंच के QN800A तथा 85 इंच के QN900A में उपलब्ध है। वहीं 2021 नियो क्यूलेड 4k टीवी सीरीज भी दो मॉडलों 75, 65 और 55 इंच के QN85A तथा 85, 65, 55 एवं 50 इंच के QN900A में उपलब्ध है। आइए जानते हैं कीमत और खूबियों के बारे में…

VingaJoy ने लॉन्च किया ट्रू वायरलेस ईयरबड्स JAZZ BUDS 2.0

कीमत और ऑफर
Neo QLED सीरीज की कीमत 99,990 रुपए से शुरू होगी। इसे ऑनलाइन के साथ-साथ ऑफलाइन भी खरीदा जा सकता है। 15 से 30 अप्रैल, 2021 के बीच प्री बुकिंग कराने वाले ग्राहकों को Galaxy Tab S7+, Galaxy Tab S6 Lite LTE, 20,000 रुपए तक के कैशबैक और 1,990 रुपए से शुरू होने वाली EMI जैसे ऑफर दिए जाएंगे। 

NEO QLED TV सीरीज फीचर्स
Samsung की NEO QLED TV सीरीज में बेहतर पिक्चर क्वालिटी के लिए क्वांटम एचडीआर टेक्नोलॉजी का उपयोग किया गया है। क्लियर रिजोल्यूशन के लिए इसमें AI अपस्केलिंग टेक्नोलॉजी भी दी गई है। वहीं बेहतर साउंड क्वालिटी के लिए इसमें सैमसंग ने वॉयस क्लैरिटी ऑप्टिमाइजेशन का इस्तेमाल किया है। 

iQOO Z3 5G स्मार्टफोन भारत में जल्द होगा लॉन्च, जानें संभावित कीमत

यही नहीं गेमिंग पसंद करने वाले लोगों के लिए भी यह टीवी खास है। इसमें सुपर अल्ट्रा-वाइड गेम व्यू मिलता है, जिससे गेमर्स को 21:9 के वाइड आस्पेक्ट रेश्यो पर ही नहीं बल्कि 32:9 के अल्ट्रा-वाइड आस्पेक्ट रेश्यो पर भी खेलने का ऑप्शन मिलेगा।। 

इसमें कंपनी ने क्वांटम प्रोसेसर 8k का इस्तेमाल किया है, जो गेमिंग के लिए अधिक फ्रेम रेट, VRR (वेरिएबल रिफ्रेश रेट), ALLM (ऑटो लो लेटेंसी मोड) और ईआर्क (एन्हांस्ड ऑडियो रिटर्न चैनल), अल्ट्रा-प्रिसिजन लाइट ड्राइविंग जैसे फीचर्स को सपोर्ट करता है।



Source link

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here