Friday, March 5, 2021
More
    Home Bollywood सुशांत के बहनोई ने बिहारी परिवारों पर की विवादास्पद टिप्पणी का दिया...

    सुशांत के बहनोई ने बिहारी परिवारों पर की विवादास्पद टिप्पणी का दिया करारा जवाब

    मुंबई, 9 अगस्त (आईएएनएस)। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के बहनोई विशाल कीर्ति ने उस मीडिया रिपोर्ट की कड़े शब्दों में आलोचना की है, जिसमें बिहार के परिवारों को लेकर विवादास्पद टिप्पणी की गई है।

    सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति के पति विशाल ने अपने असत्यापित ट्विटर अकाउंट पर अपने एक ब्लॉग का लिंक साझा किया, जिसमें उन्होंने मीडिया रिपोर्ट में किए गए दावों का करारा जवाब दिया है।

    दरअसल एक न्यूज वेबसाइट की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि जिस तरह सुशांत सिंह के परिवार ने प्रतिक्रिया दी है उससे यह स्पष्ट है कि बिहारी परिवार में बेटा होना किसी बोझ से कम नहीं है। लेख में यह भी आरोप लगाया गया है कि बिहारी परिवार के लोगों का रवैया अपने बेटों के लिए बुरा होता है।

    रिपोर्ट का जवाब देते हुए विशाल ने कहा है कि उक्त लेख ने सुशांत के परिवार को प्रभावित किया है। विशाल ने लिखा है कि वह उक्त लेख का जवाब नहीं देना चाहते थे, लेकिन जब उन्हें लगा कि इसका प्रभाव उनके नजदीकी लोगों पर पड़ रहा है, तो उन्होंने जवाब देने का फैसला किया।

    उन्होंने लिखा, परिवार त्रासदी से गुजर रहा है, इसलिए मैं तब से इसे जाने देना चाहता था। मुझे सुशांत के अन्य परिवार के सदस्यों की तरह ही काम करना होता है और मैं एक लंबे काम-सप्ताह (वर्क वीक) के बाद इन मुद्दों का संज्ञान लेने के बारे में अनिच्छुक था। लेकिन मैंने तब इस बारे में फैसला किया, जब मैंने देखा कि यह न केवल मेरे प्रियजनों को बल्कि बिहार के लोगों को सामान्य रूप से प्रभावित कर रहा है।

    उन्होंने कहा, मैं इस बात को बताना चाहूंगा कि उपरोक्त लेख कई मायनों में बेवकूफाना और बेहद अपमानजनक है, जो न केवल सुशांत के परिवार के लिए बल्कि सामान्य तौर पर भारतीय परिवारों के लिए भी अपमानजनक है।

    विशाल के अनुसार, रिया ने सुशांत के लिए शत्रुतापूर्ण माहौल बनाया था।

    लेख में किए गए इस दावे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कि बिहारी परिवार गर्लफ्रेंड को बर्दाश्त नहीं कर सकते, इस पर विशाल ने लिखा, यह कई स्तरों पर सामान्य है। चलिए सुशांत के साथ शुरू करते हैं। बहुत से लोग जानते हैं कि सुशांत ने अंकिता को कम से कम छह साल तक डेट किया और वे एक अच्छे रिश्ते में एक-दूसरे के साथ रहते थे। लोगों ने अंकिता और सुशांत के परिवार को एक साथ शानदार तस्वीरों में देखा है और लगभग सभी जानते हैं कि सुशांत के परिवार के कुछ सदस्य, जिनमें मेरी पत्नी भी शामिल हैं, अंकिता के साथ लगातार संपर्क में हैं।

    विशाल ने लिखा है कि वे खुद एक बिहारी परिवार से हैं। उनके परिवार की भावना उनकी पत्नी को लेकर बिलकुल वैसी नहीं है, जिस तरह के दावे फिलहाल किए जा रहे हैं। उन्होंने लिखा, बिहार में ऐसे लाखों शिक्षित और मध्यमवर्गीय परिवार हैं, जिनका रवैया अपने बेटे और उनकी पत्नी या गर्लफ्रेंड के लिए बेहद सरल और सहज है। लेकिन कुछ परिवारों को देखकर इतना बड़ा दावा कर देना टॉक्सिक जर्नलिज्म (विषाक्त पत्रकारिता) से कम नहीं है। बिहार के परिवारों को लेकर इस तरह के पूर्वाग्रह और रुढ़िवादी मानसिकता खुद में घिनौना है।



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments