32.1 C
New Delhi
Tuesday, August 3, 2021

मुरादाबाद सड़क दुर्घटना मामले में छह पुलिसकर्मियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img


पुलिसकर्मी बगैर अनुमति के हाइवे पर वाहन चेकिंग कर रहे थे। इन्ही पुलिसकर्मियों की वजह से यह सड़क दुर्घटना हुई है। एक यात्री की तहरीर पर छह अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ माममा दर्ज किया गया था।

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
मुरादाबाद ( moradabad news ) सोमवार सुबह मुरादाबद में हुए भीषण सड़क हाद्से ( road accident ) में छह पुलिसकर्मियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला ( FIR )दर्ज किया गया है। इस दुर्घटना में चार लोगों की मौत हो गयी थी और 12 से अधिक लोग घायल हो गए थे। यह हाद्सा उस वक्त हुआ था। जब पुलिसकर्मी हाइवे पर पिकअप काे रोककर उसकी चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान पंजाब से पीलीभीत जा रही एक बस इस खड़े हुए पिकअप से टकरा गई थी। इस दुर्घटना में पिकअफ सवार तीन और बस में सवार एक यात्री की मौत हो गई थी।

पुलिस चेकिंग की वजह से हुई थी दुर्घटना
स्थानीय लोगों ने बताया था कि रामपुर- मुरादाबाद हाइवे पर पुलिस चेकिंग कर रही थी। पुलिस ने एक पिकअप काे रुकवाया था जिसकी जांच की जा रही थी। इसी दौरान पीछे से आई एक यात्रियों से भरी बस ने पिकअप काे टक्कर मार दी थी। इस दुर्घटना में पिकअप सवार तीन लोगों मजदूरों की मौत हो गई। बस में सवार एक यात्री की भी मौत हो गई और कई यात्री घायल हो गए। यह दुर्घटना नेशनल हाइवे 24 पर हुई थी। अब इस मामले में पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

दुर्घटना होते ही मच गई थी चीख पुकार
टक्कर होते ही दुर्घटना स्थल चीख-पुकारों की आवाज से गूंज उठा। सुबह-सुबह का समय होने की वजह से सहायता भी काफी देर में पहुंची। मौके पर माैजूद पुलिसकर्मी भी भाग गए थे। नजदीकी पुलिस स्टेशन काे सूचना मिली तो पुलिस टीम मौके पर पहुंची। राहगीरों की मदद से पुलिसकर्मियों ने दुर्घटनाग्रस्त वाहनों से घायलों को बाहर निकाला और अस्पताल भिजवाया गया। बाद में क्रेन की मदद से दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को हटवाकर हाइवे काे चलवाया गया।

बस पलटने से उसके नीचे दब गए यात्री
टक्कर लगने के बाद जब बस पलटी तो उसके नीचे यात्री दब गए। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि बस के नीचे दबने से तीन लोगों की मौत हुई है। बस काफी भारी भरकम होने की वजह से इन लोगों की जान नहीं बचाई जा सकी।

अक्सर होती हैं दुर्घटनाएं
हाईवे पर अक्सर खड़े वाहनों से दूसरे वाहन की टक्कर होने की वजह से दुर्घटनाएं हो रही हैं। पिछले दिनों मुरादाबाद में ही एक और ऐसी दुर्घटना हुई थी जिसमें कई लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस चेकिंग की बात भी सामने आ रही है हालांकि अफसरों ने इसकी पुष्टि नहीं की है लेकिन दुर्घटना के पीछे बड़ा कारण हाइवे पर वाहन का खड़ा होना सामने आया है। यहां पुलिसकर्मियों की गलती सामने आई है जो गलत तरीके से चेकिंग रहे थे।

रेडियम का करें प्रयोग
अगर आपका वाहन खराब हो गया है या आपको अपने वाहन को हाईवे किनारे पर रोकना पड़ रहा है तो ऐसे में आपको ध्यान रखना चाहिए कि आपके वाहन की पीछे की लाइट पूरी तरह से जल रही हो। इतना ही नहीं वाहन के साथ एक रेडियम प्लेट भी आती है। आपको इस प्लेट को वाहन से कुछ दूरी पर सड़क यानी हाईवे पर रख देना चाहिए। इससे दुर्घटना काफी हद तक कम हो जाएगी और पीछे से आने वाले वाहन के लिए यह रेडियम प्लेट एक संकेत के रूप में काम करेगी।

इनकी हुई मौत

तेजप्रताप पुत्र बालकराम न‍िवासी जासेपुर थाना देवरन‍ियां कलां पीलीभीत

सुरेश पुत्र त‍िलकराम न‍िवासी जदोपुर पटटी, देवरन‍ियां पीलीभीत

सुरेश पुत्र रामचंदर न‍िवासी खामसराय थाना गजरौला, पीलीभीत

बृज किशोर निवासी बुलंदशहर, थाना जंहागीरबाद, गांव रूठा।





Source link

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here