32.1 C
New Delhi
Tuesday, August 3, 2021

बड़ा एक्शन: गोकशी के आरोपी की 32 लाख की संपत्ति कुर्क, गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई कार्रवाई

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img


मुरादाबाद के थाना क्षेत्र के ढकिया पीरू में की गई कार्रवाई। आरोपी के खिलाफ डिलारी थाने में गैंगेस्टर एक्ट और पशु क्रूरता के आठ मुकदमे दर्ज हैं।

मुरादाबाद। सूबे में योगी सरकार बनने के बाद से पुलिस लगातार गोकशी व गोहत्या में शामिल बदमाशों पर नकेल कसने का काम कर रही है। इसके लिए तमाम तरह के अभियान भी चलाए जा रहे हैं। इतना ही नहीं, आए दिन एनकाउंटर कर गोकशों को गिरफ्तार भी किया जा रहा है। इस बीच मुरादाबाद में पुलिस ने गोहत्या के फरार एक आरोपी की करीब 32 लाख रुपये की चल-अचल संपत्ति कुर्क की है। जिसके बाद यह मामला लोगों के बीच भी चर्चा का विषय बना हुआ है।

यह भी पढ़ें: मंडलायुक्त की चेतावनी, सावन में काशी विश्वनाथ आने वाले भक्तों को हुई परेशानी तो नपेंगे अधिकारी

दरअसल, मुरादाबाद के थाना क्षेत्र के ढकिया पीरू निवासी नाजिम पुत्र हाजी मुस्ताक पर गोहत्या का आरोप है। पुलिस के मुताबिक इतना ही नहीं नाजिम पर डिलारी थाने में गैंगेस्टर एक्ट और पशु क्रूरता के आठ मुकदमे दर्ज हैं, लेकिन वो काफी समय से फरार चल रहा है। जिसके चलते अब पुलिस ने नाजिम की करीब 32 लाख रुपये की चल-अचल संपत्ति कुर्क की है। कार्रवाई करने के लिए शनिवार को डिलारी थानाध्यक्ष सतराज सिंह, तहसीलदार धर्मेंद्र कुमार नाजिम के घर पहुंचे।

पुलिस ने बताया कि आरोपी के नाम पर दर्ज एक लाख 3,949 रुपये कीमत की मोटरसाइकिल, उसके पता के नाम पर दर्ज करीब 56 हजार कीमत की मोटरसाइकिल को कुर्क किया गया है। इसके साथ ही मकान, खेती और आबादी की करीब 30 लाख 10,491 रूपर की अचल संपत्ति को भी कुर्क किया गया है। इतना ही नहीं, नाजिम के घर पर ताला लगा कर सीलबंद कर दिया और साथ ही कुर्क संपत्ति का नोटिस भी चस्पा कर दिया है।

यह भी पढ़ें: जो ब्राह्मण भाजपा के बहकावे में आ गए थे और अब पछता रहे हैं, बसपा में उनका स्वागत है : मायावती

मामले की जानकारी देते हुए एसपी देहात विद्या सागर मिश्र ने बताया कि आरोपी नाजिम काफी समय से फरार चल रहा है। कोर्ट के आदेश पर यह कार्रवाई की गई है, जिसमें दो मोटरसाइकिल और आरोपी नाजिम के घर को कुर्क कर लिया गया है। इन सभी की कीमत लगभग 32 लाख रुपये है। आगे की कार्रवाई जारी है।





Source link

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here