Sunday, March 7, 2021
More
    Home India चीनी सामानों के बहिष्कार पर कैट का सख्त कदम, देशभर में ‘चीन...

    चीनी सामानों के बहिष्कार पर कैट का सख्त कदम, देशभर में ‘चीन भारत छोड़ो’ अभियान शुरू


    नई दिल्ली: खुदरा कारोबारियों के संगठन कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ के मौके पर रविवार को ‘चीन भारत छोड़ो’ अभियान की शुरुआत की. कैट का ये अभियान चीन (China) में बनी वस्तुओं का बहिष्कार करने पर केंद्रित है. कैट के सदस्य कारोबारियों ने इस मौके पर देशभर में 600 स्थानों पर विरोध प्रदर्शन भी आयोजित किया.

    कैट ने एक विज्ञप्ति में बताया कि भारत में चीन की बढ़ती उपस्थिति और चीन के सामानों के बढ़ते आयात पर तत्काल रोक लगाने की जरूरत है.

    कैट ने कहा कि उसने 10 जून से देशभर में शुरू किए गए ‘भारतीय सामान, हमारा अभिमान’ मुहिम में एक नया आयाम जोड़ते हुए ‘चीन भारत छोड़ो’ का आह्वान किया है. इसके लिए उसने देश के विभिन्न राज्यों में 600 स्थानों पर धरना आयोजित किया.

    संगठन ने विभिन्न भारतीय कंपनियों, स्टार्टअप और डिजिटल ऐप में चीन के निवेश पर चिंता जताते हुए कहा कि इस संबंध में आवश्यक कदम उठाने की जरूरत है. सरकारी परियोजनाओं और विभिन्न संवेदनशील निर्माण कार्यों में चीन के निवेश को सरकारी जांच के दायरे में लाया जाना चाहिए.

    ये भी पढ़े- बुद्ध पर नेपाल के विदेश मंत्रालय की तरफ से आए बयान के बाद भारत ने दिया ये रिएक्शन

    कैट ने भारत छोड़ो आंदोलन की 78वीं वर्षगांठ के मौके पर कहा कि महात्मा गांधी के नेतृत्व में देशभर के लोग ब्रिटिश राज के खिलाफ एक साथ हो गए थे. अब समय है कि चीन के खिलाफ लोग एकजुट हों.

    कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने ‘चीन भारत छोड़ो’ अभियान का एजेंडा जारी करते हुए केंद्र सरकार से चीन और उसकी भारत में सारी गतिविधियों को चारों ओर से घेरने का अनुरोध किया.

    LIVE TV





    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments